MP में हिन्दुओं को बनाया जा रहा पादरी और मुस्लिम, 10 पर दर्ज हुई FIR
MP में हिन्दुओं को बनाया जा रहा पादरी और मुस्लिम, 10 पर दर्ज हुई FIR
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के शिशु गृह में हिंदू बच्चों के इस्लामी धर्मांतरण के पश्चात् अब प्रदेश में चल रहे ईसाई मिशनरी के हॉस्टल से भी इसी प्रकार की घटना सामने आई है। यह हॉस्टल दमोह में चल रहा है। इस सिलसिले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने दमोह देहात थाना में 10 व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

मिशनरी संचालित छात्रावासों में धर्मांतरण के षड्यंत्र का खुलासा कानूनगो एवं एनसीपीसीआर के सदस्य ओंकार सिंह के निरीक्षण के पश्चात् हुआ। कानूनगो की अगुवाई में टीम ने कई ईसाई मिशनरियों का मुआयना किया। इस के चलते कई प्रकार की अनियमितताएँ उजागर हुईं। इस के चलते टीम का सहयोग नहीं करने के आरोप भी ईसाई मिशनरियों के कर्मचारियों पर हैं। पंजीयन दस्तावेज तक उपलब्ध नहीं करवाए गए। सबसे पहले टीम बेथलहम बाइबिल परिसर में संचालित बालक और बालिका छात्रावास पहुँची। यहाँ विद्यार्थियों से जानकारी लेने पर धर्मांतरण का मामला सामने आया। यहाँ से टीम भिड़ावरी गाँव में संचालित छात्रावास पहुँची। यहाँ टीम को भीतर जाने नहीं दिया गया।

वही बहुत मशक्कत के पश्चात् जब टीम पुलिस की सहायता से भीतर पहुँची तो पता चला कि 91 बच्चों में सिर्फ 45 बच्चे उपस्थित हैं। इनमें से अधिकतर हिन्दू थे। जिन्होंने पूछे जाने पर बताया कि उन्हें ईसाइयत की शिक्षा दी जा रही है। निरीक्षण के चलते आयोग की टीम बाइबिल सोसायटी का मुआयना करने पहुँची तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। डिंडोरी के रहने वाले एक 17 वर्षीय किशोर ने बताया कि उसे यहाँ पादरी बनने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इससे पहले प्रदेश के रायसेन जिले के एक शिशु गृह में 3 हिन्दू बच्चों को मुस्लिम बनाने की घटना सामने आई थी। तीनों बच्चे भाई-बहन हैं तथा कोरोना काल में अपने परिजनों से बिछड़ गए थे। सरकारी अनुदान प्राप्त इस शिशु गृह को हसीन परवेज चलाता है। आरोप है कि हसीन परवेज ने तीनों बच्चों के इस्लामी नाम ने पहचान-पत्र बनवाकर स्वयं को उनका माता-पिता दिखाया है। परवेज की इस करतूत का संज्ञान शनिवार (12 नवंबर, 2022) को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया तथा जिला प्रशासन को शिशु गृह संचालक के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए। घटना गौहरगंज क्षेत्र की है।

'उत्तराखंड में 20% कमीशन दिए बिना कोई काम नहीं होता', अपनी ही सरकार पर रावत ने बोला हमला

भारत में लोगों का धर्मान्तरण कराने के लिए फंडिंग कर रहा Amazon ?

BJP नेता के गार्ड को महिला ने सरेआम जड़ा थप्पड़, मचा हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -