पीएम मोदी ने देश को कोविड नियम का अच्छे से पालन करने की सलाह दी
पीएम मोदी ने देश को कोविड नियम का अच्छे से पालन करने की सलाह दी
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड -19 पर शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नए वैरिएंट को देखते हुए, हमें वायरस को रोकने के लिए कदमों पर ध्यान केंद्रित करते हुए सक्रिय होना चाहिए।

प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी को दुनिया भर में कोविड -19 स्थिति, विशेष रूप से चिंता के नए संस्करण 'ओमाइक्रोन' के साथ-साथ विभिन्न देशों (पीएमओ) में इसकी विशेषताओं और प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई।

उन्होंने "जोखिम में" के रूप में सूचीबद्ध देशों पर विशेष ध्यान देने के साथ, सभी विदेशी आगमन की बारीकी से निगरानी करने और प्रोटोकॉल के अनुसार उनका परीक्षण करने के महत्व पर भी जोर दिया।  पीएम मोदी ने अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को कम करने की योजनाओं का पुनर्मूल्यांकन करने का आग्रह किया है। प्रधान मंत्री ने अधिकारियों को राज्य और जिला स्तर पर पर्याप्त जागरूकता हासिल करने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर सहयोग करने का निर्देश दिया। उन्होंने आदेश दिया कि उच्च मामलों की संख्या की रिपोर्ट करने वाले समूहों में गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी बनाए रखी जाए, साथ ही उन राज्यों को तकनीकी सहायता की पेशकश की जाए जो वर्तमान में उच्च मामलों की संख्या की रिपोर्ट कर रहे हैं।

एक नए COVID-19  वैरिएंट के बारे में बढ़ती चिंता के जवाब में, जिसे 'ओमाइक्रोन' के रूप में जाना जाता है, जिसे पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खोजा गया था, भारत ने कई देशों को उन देशों की सूची में जोड़ा है जहाँ से आगंतुकों को भारत आने पर अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। 

एयरपोर्ट पर शिल्पा शेट्टी ने खिंचा सबका ध्यान, जानिए वजह

सामने आया शाहिद कपूर की नई फिल्म का नाम! बढ़ा फैंस का उत्साह

दिशा पाटनी के नए लुक को देखकर भड़के लोग, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -