IIT मद्रास मामले में लालू ने भी मुखरित किए विरोध के सुर
IIT मद्रास मामले में लालू ने भी मुखरित किए विरोध के सुर
Share:

नई दिल्ली : आईटीआई मद्रास द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरूद्ध विचार व्यक्त करने वाले स्टूडेंट फोरम को प्रतिबंधित कर दिया गया तो दूसरी ओर सियासत तेज होते देखी गई यही नहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का विवाद हो गया। यही नहीं आईटीआई ग्रुप को प्रतिबंधित कर केंद्र द्वारा दलितों का अपमान किया गया।

माना जा रहा है कि आईटीआई मद्रास फोरम द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को विद्यार्थियों के बीच कम करने के उद्देश्य से इस तरह की प्लानिंग की गई है। यही नहीं पूरे मामले में अब पूर्व रेलवे मंत्री लालूप्रसाद यादव द्वारा विरोध किया जा रहा है। मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने इस दौरान जबरदस्त मोर्चा खोल लिया है। यही नहीं कहा गया कि विद्यार्थियों के समूह के साथ हिंदी के उपयोग, गोमांस भक्षण और केंद्र सरकार की अन्य नीतियों को लेकर दूसरे विद्यार्थियों को बरगलाया जा रहा है।

आईआईटी कैंपस में आंबेडकर - पेरियार स्टूडेंट सर्कल के विरूद्ध शिकायत मिलने पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जांच करवाई गई। यही नहीं आईआईटी के स्टूडेंट सर्कल पर प्रतिबंध लगाया गया। मामले में मोदी सरकार के गठन के बाद यह पहला मामला था तो दूसरी ओर इस मामले में विवाद ने तूल पकड़ लिया है। पक्ष और विपक्ष परस्पर विरोध की राजनीति में जुट गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -