फ्रांस में पुलिसकर्मी को हमलावर ने मारे चाक़ू, हुआ गिरफ्तार

पेरिस: फ्रांस (France) के दक्षिणी हिस्से में स्थित कांस शहर (Cannes City) में एक बदमाश ने एक पुलिस अधिकारी को चाकू मारकर जख्मी कर दिया. हालांकि, हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डार्मिनिन (Gérald Darmanin) ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है. कांस में ये हमला ऐसे वक़्त में हुआ है, जब फ्रांस में जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं.

ऐसे में वोटर्स के बीच हिंसक अपराधों और आतंकवाद को लेकर चिंता है और 2022 में होने वाले फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव (2022 French presidential election) में ये अहम मुद्दा बनने वाला है. गृह मंत्री गेराल्ड डार्मिनिन ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मैं आज सुबह फ़ौरन घटनास्थल पर जा रहा हूं और मैं राष्ट्रीय पुलिस और कांस शहर को अपना समर्थन देने की पेशकश करता हूं.’ 

एक पुलिस सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर मीडिया को बताया है कि,  घटना के वक़्त पुलिसकर्मी पुलिस स्टेशन के बाहर अपनी कार में बैठा हुआ था. इसी दौरान एक हमलावर आया और उसने कार का दरवाजा खोलकर उस पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया. सूत्र ने बताया कि पुलिसकर्मी की जान इसलिए बच गई, क्योंकि उसने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी हुई थी. फिलहाल पुलिसकर्मी की हालत स्थिर बताई जा रही है.

गोली लगने से भारतीय-अमेरिकी पुलिस अधिकारी हुए घायल

टीटीपी के साथ पाकिस्तान की बातचीत हुई विफल, तालिबान ने सैन्य कार्रवाई का किया एलान

ग्लासगो में COP26 जलवायु वार्ता में ITR विरोध का सामना करेंगे ओबामा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -