बंगाल की बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट्स ने लिख दिया TMC का नारा 'खेला होबे'.., जब परीक्षकों ने देखा तो...
बंगाल की बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट्स ने लिख दिया TMC का नारा 'खेला होबे'.., जब परीक्षकों ने देखा तो...
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान कुछ छात्रों ने पेपर में तृणमूल कांग्रेस (TMC) का लोकप्रिय सियासी नारा 'खेला होबे' लिख दिया. जिसके बाद स्कूल ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि 12वीं बोर्ड परीक्षा में भी अगर ऐसा कुछ होता है तो छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि अभी पश्चिम बंगाल में 12वीं कि बोर्ड परीक्षा चल रही है. 

राज्य में 10वीं कक्षा के लिए परीक्षाएं गत माह आयोजित हुई थीं. पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा के परीक्षकों ने पाया है कि कई स्टूडेंट्स अपने अपनी उत्तर पुस्तिका में TMC का एक सियासी नारा 'खेला होबे' लिखा है. जिसके बाद बोर्ड ने छात्रों को चेतवानी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद जो उच्च माध्यमिक परीक्षा का आयोजन करती है. उसने कहा है कि 12वीं कक्षा की परीक्षा में अगर कोई छात्र उत्तर पुस्तिका पर राजनीतिक संदेश या चित्र लिखता है तो उस स्टूडेंट के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

WBCHSE के चीफ चिरंजीब भट्टाचार्य ने कहा कि, 'परीक्षकों को ऐसे उत्तर पत्रों का मूल्यांकन न करने के लिए कहा गया है. ऐसे छात्रों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. सजा क्या दी जाएगी इसका निर्णय काउंसिल द्वारा बनाई गई पावर कमेटी करेगी.'  भट्टाचार्य ने कहा कि राजनीतिक नारे, कैम्पेन या विवादास्पद मुद्दे लिखना WBCHSE के नियमों और दिशानिर्देशों के खिलाफ हैं. ऐसे छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. भट्टाचार्य ने कहा कि HS एग्जाम 2 अप्रैल से आरंभ हो चुके हैं और यह 27 अप्रैल तक चलेंगे. 

प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार वेतन में हो सकता है जबरदस्त इजाफा

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ऋण संकट पर सलाह देने के लिए आर्थिक विशेषज्ञों की टीम नियुक्त की

गुजरात इंटरनेशनल शतरंज में टॉप सीड डेलगाड़ो को हराकर भारत के नीलोत्पल ने बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -