प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार वेतन में हो सकता है जबरदस्त इजाफा
प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार वेतन में हो सकता है जबरदस्त इजाफा
Share:

नई दिल्ली: वित्तीय वर्ष 2021-22 के ख़त्म होने के साथ ही प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों के लिए अप्रैजल की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल सैलरी में अच्छी वृद्धि हो सकती है। भारतीय उद्योग जगत इस साल वेतन में औसतन 9 फीसद का इजाफा कर सकता है। मैन्युफैक्चरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में काम करने वाले लोगों को इसका लाभ सबसे ज्यादा मिल सकता है। माइकल पेज वेतन रिपोर्ट 2022 के मुताबिक, 2022 में मानक वेतन वृद्धि 2019 के 7 फीसद के मुकाबले 9 फीसद होने जा रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कुछ सेक्टर में यह बढ़ोतरी 12 फीसद के करीब हो सकती है। इस रिपोर्ट में बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में भी बेहतर वृद्धि की बात कही जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंप्यूटर साइंस सेक्टर के पेशेवर, ई-कॉमर्स और डिजिटल परिवर्तन के दौर से गुजर रहे अन्य क्षेत्रों के विकास की वजह से भारत में इस वर्ष वेतन में अपेक्षाकृत अधिक वृद्धि हो सकती है। भारत में डेटा वैज्ञानिक (विशेष रूप से मशीन लर्निंग से परिचित), वेब डेवलपर्स और क्लाउड आर्किटेक्ट की जानकारी रखने वालों की डिमांड बढ़ने वाली है। इन क्षेत्रों में अच्छे विश्वविद्यालयों से स्नातक की डिग्री या मास्टर डिग्री हासिल करने वालों को बड़ा फायदा हो सकता है। 

बता दें कि माइकल पेज वेतन रिपोर्ट 2022 भारत में इसके मालिकाना डेटा और नेटवर्क से मिली जानकारियों और तथ्यों पर आधारित है। इसमें 2021 में किए गए नौकरी के विज्ञापन और प्लेसमेंट शामिल हैं। इसमें वर्ष 2022 के लिए वेतन का अनुमान लगाया गया है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ऋण संकट पर सलाह देने के लिए आर्थिक विशेषज्ञों की टीम नियुक्त की

सावधान ! भारत में दस्तक दे चुका है कोरोना का नया और घातक XE वैरिएंट, जानिए BMC के दावे पर क्या बोला स्वास्थ्य मंत्रालय ?

गुजरात इंटरनेशनल शतरंज में टॉप सीड डेलगाड़ो को हराकर भारत के नीलोत्पल ने बनाई बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -