पाकिस्तान में विद्रोहियों ने 4 पुलिस अधिकारियों की हत्या की और 6 अन्य लोग घायल
पाकिस्तान में विद्रोहियों ने 4 पुलिस अधिकारियों की हत्या की और 6  अन्य लोग घायल
Share:

पेशावर:  उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में गुरुवार को एक पुलिस थाने पर हुए हमले में तालिबान आतंकवादियों ने सड़क किनारे बम से एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर छह लोगों को घायल कर दिया और चार पुलिस अधिकारियों की हत्या कर दी।

अफगानिस्तान के सीमावर्ती प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मारवात में एक पुलिस थाने पर हमले से निपटने के लिए अतिरिक्त बलों को ले जा रहे एक पुलिस वाहन में सवार चार पुलिस अधिकारी बम विस्फोट में मारे गए। पुलिस स्टेशन पर हमले में छह अधिकारी घायल हो गए।

स्थानीय पुलिस अधिकारी अशफाक खान के अनुसार लक्की मारवात पुलिस थाने पर हमला करने और बाद में पुलिस वाहन को बम से निशाना बनाने वाले संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

दोनों हमलों के लिए पाकिस्तानी तालिबान को जिम्मेदार ठहराया गया था। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, जिसे टीटीपी के नाम से भी जाना जाता है, एक अलग संगठन है जो अफगानिस्तान में तालिबान के साथ संबद्ध है। जब से पाकिस्तानी तालिबान ने पाकिस्तानी सरकार के साथ संघर्ष विराम की मध्यस्थता की है, तब से पाकिस्तान में हमलों में वृद्धि हुई है।

अफगान तालिबान ने 2021 में राष्ट्र पर नियंत्रण कर लिया था, क्योंकि अमेरिका और नाटो सैनिक 20 साल के संघर्ष के बाद अफगानिस्तान छोड़ने की तैयारी कर रहे थे, टीटीपी अधिक आत्मविश्वास से भर गया है। तालिबान के सत्ता में आने के बाद से टीटीपी के कई नेताओं और लड़ाकों ने अफगानिस्तान में शरण ली है।

पिछले 20 वर्षों में पाकिस्तान में कई आतंकवादी हमले हुए हैं, लेकिन जब से टीटीपी ने नवंबर में कई महीनों तक पाकिस्तानी सरकार के साथ संघर्ष विराम की मध्यस्थता की है, तब से इसमें वृद्धि हुई है।

अमेरिका का 'ब्लैक हॉक' हुआ दुर्घटना का शिकार, एक साथ हुई कई मौतें

भराली बेदब्रते ने यूथ विश्व चैंपियनशिप में अपने नाम किया मेडल

बिगड़ गई पोप फ्रांसिस की तबीयत, इस हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -