'10 साल में BJP ने 411 विपक्षी विधायक अपनी तरफ किए', मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जारी किया 'ब्लैक पेपर'
'10 साल में BJP ने 411 विपक्षी विधायक अपनी तरफ किए', मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जारी किया 'ब्लैक पेपर'
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार के खिलाफ 'ब्लैक पेपर' जारी किया। उन्होंने कहा कि हम आज केंद्र सरकार के विरुद्ध ब्लैक पेपर निकाल रहे हैं, क्योंकि वे हमेशा सदन में अपनी सफलता की बात रखते हैं तथा अपनी नाकामी छुपाते हैं तथा जब हम उनकी नाकामी बताते हैं तब हमें महत्व नहीं दिया जाता है। इस ब्लैक पेपर में हमारे मुख्य मुद्दे बेरोजगारी है जो देश का सबसे बड़ा मुद्दा है और भजपा इस बारे में कभी बात नहीं करती।

कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के 10 वर्षों के खिलाफ केंद्र सरकार की तरफ से लाए जाने वाले 'श्वेत पत्र' का जवाब में ब्लैक पेपर जारी करते हुए खरगे ने कहा कि केरल, कर्नाटक, तेलंगाना जैसे गैर-भजपा प्रदेशों के साथ पक्षपात किया जा रहा है। इसलिए हमें यह कदम उठाना पड़ा है। देश में लोकतंत्र को खतरा है। पिछले 10 वर्षों में 411 विधायकों को भारतीय जनता पार्टी ने अपने पाले में कर लिया है। उन्होंने कांग्रेस की कई सरकारें गिरा दीं। वे लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं।

वही इससे पहले संसद के वर्तमान बजट सत्र को एक दिन बढ़ाकर 10 फरवरी तक कर दिया गया। राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ एवं लोकसभा में अध्यक्ष ओम बिरला ने पिछले दिन इसका ऐलान किया। उच्च सदन में प्रातः कार्यवाही आरम्भ होते ही धनखड़ ने बताया कि कार्य मंत्रणा समिति की मंगलवार को हुई बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई थी। इस के चलते सभी दलों के नेताओं ने राज्यसभा की बैठक 10 फरवरी तक बढ़ाए जाने पर सहमति जताई।

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने की ये अहम टिप्पणी

'DFO साहब... ये क्या तमाशा चल रहा है...', भरी सभा में सिंधिया ने IFS अधिकारी को लगाई फटकार

'अगर अवसरों के आधार पर रिश्ता बनाना है तो दिग्विजय सिंह के पास जाओ', सिंधिया ने साधा कांग्रेस पर निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -