पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने रहेंगे इमरान खान, मंत्री ने 'कप्तान के प्लान बी' से किया विपक्ष को चित
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने रहेंगे इमरान खान, मंत्री ने 'कप्तान के प्लान बी' से किया विपक्ष को चित
Share:

पाकिस्तान में मचे राजनीतिक संकट के बीच नई सियासी लड़ाई छिड़ गई है. 'कप्तान का प्लान बी' कामयाब हो गया है. रविवार को राष्ट्रिय विधानसभा में इमरान सरकार के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने 'प्लान बी' को आजमाया तथा विपक्ष कुछ लम्हों में चित हो गया. राष्ट्रिय विधानसभा में फवाद हुसैन ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव सामान्य रूप से एक लोकतांत्रिक अधिकार है. संविधान के अनुच्छेद 95 के तहत अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया गया है, किन्तु दुर्भाग्य से ये एक विदेशी सरकार द्वारा सत्ता परिवर्तन के लिए एक असरदायी ऑपरेशन है. 

वही कुछ लम्हों के उनके संबोधन के पश्चात् राष्ट्रिय विधानसभा के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया तथा कार्यवाही रद्द कर दी. डिप्टी स्पीकर ने विदेशी षड्यंत्र का इल्जाम लगाकर अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया. साथ ही बताया कि ये असंवैधानिक है. संसद की अगली बैठक 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी.

आपको बता दें कि पिछले दिनों पहले इमरान खान सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ये सनसनीखेज दावा किया था कि प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या हो सकती है तथा सुरक्षा एजेंसियों को इसके षड्यंत्र रचे जाने की खबर प्राप्त हुई है. रिपोर्ट्स प्राप्त होने के पश्चात् इमरान खान की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया था. इससे पहले PTI के नेता फैसल वावडा ने भी ऐसा ही दावा किया था. इस पूरे घटनाक्रम के पश्चात् पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि मैंने राष्ट्रपति को विधानसभाओं को भंग करने के लिए सलाह भेज दी है. चुनाव हों तथा लोग निर्णय करें कि वो किसे चाहते हैं. बाहर से कोई षड्यंत्र तथा इस प्रकार के भ्रष्ट लोग इस मुल्क की तकदीर का निर्णय न ले. मैं अपनी कौम को आज बोलता हूं कि आप चुनाव की तैयारी करो मुल्क से जो इतना बड़ा षड्यंत्र किया जा रहा था वो आज नाकाम हो गया.

इमरजेंसी-लॉकडाउन के बाद यहां पर अब सोशल मीडिया पर भी लगा प्रतिबंध

स्पाइडरमैन का खून चूसने आ रहा है ये खौफनाक हीरो

स्पुतनिक की दवा का नेसल वैरिएंट रूस में पंजीकृत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -