सीरिया में तुर्की सेना का ऑपरेशन, अब तक 277 कुर्द लड़ाकों को किया ढेर

Oct 11 2019 04:18 PM
सीरिया में तुर्की सेना का ऑपरेशन, अब तक 277 कुर्द लड़ाकों को किया ढेर

अंकारा : तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि तुर्की के सुरक्षाबलों ने पूर्वोत्तर सीरिया में एक बड़े सैन्य अभियान में कम से कम 277 कुर्द लड़ाकों को ढेर कर दिया है। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन का कहना है कि आक्रामक रवैये का मकसद सीमा क्षेत्र से कुर्द नेतृत्व वाली सेनाओं को हटाना और 'सुरक्षित क्षेत्र' बनाना है ताकि लाखों सीरियाई शरणार्थियों को वापस भेजा जा सके।

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को तुर्की के सैनिकों के बीच हुए पहले घातक हमले के बारे में जानकारी दी, जबकि सीरियाई सीमावर्ती शहरों में तुर्की बलों और SDF के बीच भीषण संघर्ष चल रहा है। पुतिन का कहना है कि सीरिया में तुर्की के ऑपरेशन से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के फिर से बढ़ने का खतरा मंडराने लगा है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि सीरिया में तुर्की के सैन्य अभियान से क्षेत्र में आईएसआईएल संगठन फिर से सक्रिय हो सकता है।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा है कि कुर्द जो ISIL के हजारों कैदियों को बंदी बना रहे थे, अब भाग रहे हैं। पुतिन ने तुर्कमेनिस्तान के दौरे पर में कहा है कि 'मुझे विश्वास नहीं है कि क्या तुर्की सेना इसे नियंत्रण में ले पाएगी - और कितनी जल्दी,' 'यह हमारे लिए एक बड़ा खतरा है।'

पाकिस्तान में नहीं थम रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, एक और हिन्दू लड़की को जबरन बनाया मुस्लिम

महात्मा गांधी के सम्मान में सिक्का जारी करेगा ब्रिटेन, वित्त मंत्री ने की घोषणा

War Box Office Collection : आठवें दिन भी जलवा बरकरार, जानिए कितना पहुंचा कलेक्शन