पाकिस्तान में नहीं थम रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, एक और हिन्दू लड़की को जबरन बनाया मुस्लिम

Oct 11 2019 11:46 AM
पाकिस्तान में नहीं थम रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, एक और हिन्दू लड़की को जबरन बनाया मुस्लिम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जुल्म लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन यहां से हिंदू लड़कियों का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने की खबरें आती ही रहती है। ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत से सामने आया है। यहां पर हिंदू धर्म की एक युवती का अपहरण किया गया और उसके बाद उसका जबरदस्ती एक मुस्लिम शख्स के साथ निकाह करा दिया गया। 

जब इस बात की सूचना युवती के परिवार वालों को हुई तो उन्होंने पुलिस से इस मामले की शिकायत की। हालांकि पाकिस्तान में यह कोई पहला मामला नहीं है, जहां किसी हिंदु लड़की का अपहरण कर उसका जबरन निकाह कराया गया हो। इससे पहले उत्तरी सिंध के घोटकी से एक मामला प्रकाश में आया था। जहां एक मेडिकल छात्रा का पहले अपहरण किया गया, फिर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया जा रहा था। जब वे लोग इस काम को अंजाम न दे सके तो, उन्होंने कथित रुप से इस लड़की का गला दबाकर क़त्ल कर दिया।

अभी तक पाकिस्तान में उस मामले की जांच चल रही है। उस लड़की को अभी तक इन्साफ नहीं मिला है। अमेरिक स्थित संगठन सिंधी फाउंडेशन का इल्जाम है कि पाकिस्तान में प्रति वर्ष 12 से 28 साल उम्र की करीब एक हजार सिंधी हिंदू युवतियों का अपहरण किया जाता है। उसके बाद उनको मुसलमान बनाकर उनका जबरदस्ती निकाह कराया जाता है।

महात्मा गांधी के सम्मान में सिक्का जारी करेगा ब्रिटेन, वित्त मंत्री ने की घोषणा

War Box Office Collection : आठवें दिन भी जलवा बरकरार, जानिए कितना पहुंचा कलेक्शन

विश्व अंडा दिवस : इस खास दिन को और शानदार बनाने के लिए किजिए ये काम