इमरान के 'एहसास' से ख़त्म होगी पाकिस्तान की गरीबी, जानिए क्या है स्कीम

इमरान के 'एहसास' से ख़त्म होगी पाकिस्तान की गरीबी, जानिए क्या है स्कीम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने 'नया पाकिस्तान' बनाने और अपने देश से गरीबी को पूरी तरह से समाप्त करने को लेकर एक योजना पेश की है, जिसे काफी महत्वाकांक्षी और साहसिक बताया जा रहा है. 'एहसास' नाम के इस योजना के द्वारा पाकिस्तान में असमानता कम करने, गरीबी समाप्त करने, जनकल्याण के लिए निवेश करने और विकास में पिछड़ चुके जिलों को आगे बढ़ाने का लक्ष्य है. इसके तहत 4 क्षेत्रों में 115 नीतिगत कदम उठाए जाएंगे.

क्रिकेट के महाकुंभ के लिए 15 अप्रैल को होगी भारतीय टीम की घोषणा

पाकिस्तान के पीएमओ द्वारा सोमवार को जारी किए गए 15 पेज के पॉलिसी स्टेटमेंट में इस योजना का खाका प्रस्तुत किया गया है. खुद पीएम इमरान खान ने इस बारे में सूचना दी है. एहसास योजना वैसे तो 27 मार्च को ही लॉन्च कर दी गई थी, किंतु इसके बारे में विस्तार से नीतियां पहली बार सबके सामने रखी गई हैं. इसके तहत वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने, डिजिटल सेवाओं तक पकड़ बनाने और महिलाओं को आर्थ‍िक रूप से मजबूत बनाने के लिए डेटा और टेक्नोलोजी का उपयोग किया जाएगा.

पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों ने व्हाइट हाउस के सामने किया प्रदर्शन, अपने लिए मांगी अलग जमीन

इमरान खान ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'एहसास गरीबों के लिए पाकिस्तान का अब तक की सबसे बड़ी साहसिक योजना है. सरकार सभी पक्षों-जनता, निजी क्षेत्र, सिविल सोसाइटी, परोपकारियों और प्रवासी पाकिस्तानियों के साथ मिलकर यह तय करेगी कि करोड़ों लोगों को गरीबी से बाहर निकालने और एक सशक्त, सुरक्ष‍ित और सफल पाकिस्तान बनाने के लिए मजबूत बुनियाद तैयार करने का अपना वायदा पूरा कर सके.

खबरें और भी:-

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय में भड़की आग, इमरान खान भी थे दफ्तर में मौजूद

लंदन कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका, याचिका ख़ारिज

विश्व में तेजी से फ़ैल रहा ये जानलेवा फंगस, इंसान मर जाए लेकिन ये नहीं मरता...