पाक के पीएम का बड़ा एलान, मलेशिया यात्रा के दौरान नहीं करेंगे भारतीय हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल
पाक के पीएम का बड़ा एलान, मलेशिया यात्रा के दौरान नहीं करेंगे भारतीय हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल
Share:

इस्लामबाद: पाक के पीएम इमरान खान मलेशिया जाने के लिए के लिए भारतीय हवाई क्षेत्र का उपयोग नहीं करने वाले है. वहीं एआरवाइ न्यूज ने सूत्रों के हवाले इसकी जानकारी. जंहा इमरान आज दो दिन के दौरे पर मलेशिया नहीं जाएंगे. उन्होंने फैसला किया है कि वे भारतीय हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करेंगे. यह फैसला उन्होंने जम्मू  कश्मीर के हालात के मद्देनजर ली है. वहीं पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने रविवार को कहा, ' पीएम खान 3-4 फरवरी को मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के निमंत्रण पर मलेशिया का दौरा कर रहे हैं.' खान के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी शामिल होगा, जिसमें कैबिनेट के सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे.  

पुलवामा हमले के बाद बढ़ा तनाव: हम आपको बता दें कि पिछले साल फरवरी में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर  हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों में तनाव जारी है. यह हमला पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश -ए-मुहम्मद ने कराया था. इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी. 

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद तनाव और बढ़ गया: मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद पिछले साल 5 अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और इसे दो भाग (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में बांटने का फैसला लिया था. इसने दोनों देशों के बीच तनाव को और बढ़ा दिया. पाकिस्तान इस फैसले से इतना बौखलाया कि उसने भारत के साथ राजनायिक संबंध को कम कर दिया था. 

कोरोना वायरस का बड़ा खुलासा, चीन ने दुनिया को दिया झांसा

भारत के आंतरिक मुद्दों पर है इमरान खान का ध्यान, अंतिम सांसे ले रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था

कोरोना वायरस के खौफ में चीनी लोगों ने इन पालतू जानवरों को किया मारना शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -