भारत के आंतरिक मुद्दों पर है इमरान खान का ध्यान, अंतिम सांसे ले रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था
भारत के आंतरिक मुद्दों पर है इमरान खान का ध्यान, अंतिम सांसे ले रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आर्थिक हालत इस समय बहुत ही बदहाली पर है. पाकिस्तान पहले से ही हालत ख़राब चल रहे थी. पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार बंद करके खुद ही मुसीबतों को आमंत्रित कर दिया है. जिसके चलते पाकिस्तान ने कई तरह की परेशानियों को दावत दे दी हैं जिसमें कई जरूरी दवाओं समेत अन्य वस्तुओं की भारी कमी देखने को मिल रही है.पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस समस्या से निपटारे के लिए कई नायाब तरीके ढूंढ निकाले है. हाल ही की जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री इमरान अब कॉस्ट कटिंग का नया तरीका इजाद किया है इसके चलते सरकार ने नई नौकरियों पर रोक लगा चुकी है. पकिस्तान दिवालिया होने की कगार तक आ चुका है. पकिस्तान की संघीय सरकार विकास संबंधी के अतिरिक्त अन्य किसी क्षेत्र में नए रोजगार को अभी बढ़ावा नहीं देगी.

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इमरान ने ऑफिशियल मीटिंग में उपयोग होने वाली लग्जरी आइटमों के उपयोग पर भी रोक लगाई है. साथ ही इमरान सरकार ने मीटिंग में परोसे जाने वाले चाय और बिस्किट पर भी रोक लगा देने के निर्देश दिए है और इस फैसले से कई अधिकारियों पर अधिक प्रभाव पड़ा है जो डायबिटीज जैसी बिमारियों से जूझ रहे हैं. इस अधिकारियों को घंटों मीटिंग में बिना कुछ खाए-पिए बैठना बहुत ही दिक्कत भरा कार्य है.

पाकिस्तान सरकार ने अपने कॉस्ट कटिंग अभियान के तहत इस वित्तीय वर्ष में नई गाड़ी या अन्य किसी तरह के लग्जरी सामान खरीदने पर भी रोक लगा दी है और सभी को निर्देश दिए है इसके अलावा इमरान सरकार ने अधिकारी एक से ज्यादा अखबार और मैगजीन भी नहीं रखने का निर्देश दिया हैं और ये भी कहा कि प्रधान अकाउंट अफसरों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वे बिजली, गैस, टेलीफोन आदि के संतुलित बनाये रखने में सहयोग करें ताकि सरकार वित्तीय स्थिति को पटरी पर लाया जा सके.

धर्मशाला-मैक्लोडगंज में कोरोना वायरस को लेकर लगा हाई अलर्ट, जल्द खुलेगा काउंसलिंग सेंटर

योगी ने AAP पर साधा निशाना, कहा- 'कश्मीर में कांग्रेस बिरयानी खिलाती थी, शाहीन बाग में केजरीवाल खिला रहे'...

बीजापुर के जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली, 1 जवान की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -