इमरान की अब खुली नींद, कहा- 'आजादी मार्च निकालने वाले मौलाना पर...'
इमरान की अब खुली नींद, कहा- 'आजादी मार्च निकालने वाले मौलाना पर...'
Share:

इस्लामबाद: पाक के पीएम इमरान खान और जमीयत-ए-उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं. मौलाना को आड़े हाथों लेते हुए इमरान खान ने कहा कि मौलाना पर संगीन देशद्रोह के आरोप में मुकदमा चलना चाहिए. वहीं पाकिस्तान के चैनलों से बात करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं. वहीं इस बात का पता चला है कि पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मौलाना पर संविधान के अनुच्छेद 6 के तहत संगीत देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए क्योंकि उन्होंने खुद ही हाल में इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने सरकार को गिराने की साजिश रची थी. कुछ दिन पहले मौलाना ने एक बार फिर कहा था कि जल्द ही वो एकबार फिर से ऐसा ही मार्च निकालने की तैयारी कर रहे हैं जिससे सरकार पर संकट गहराने की आशंका बढ़ गई थी, इसके बाद अब इमरान ने कहा कि ऐसे मौलानाओं पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए.

मौलाना डीजल ने हिला दी थी सरकार की नींव:  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जमीयत-ए-उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान को पाकिस्तान में‘मौलाना डीजल’के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने जब आजादी मार्च निकाला था उस समय पाकिस्तान के अन्य कई दलों का भी उनको समर्थन मिला था. कंटेनर में वीआइपी व्यवस्था करके उनकी ओर से ये मार्च निकाला गया था. मौलाना पाक में मदरसों की एक लंबी चेन चलाते हैं, उनको वहां से भी काफी सपोर्ट मिला था जिससे सरकार इमरान घबराए थे

अक्टूबर में सरकार पर बोला था हमला: अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मौलाना फजलुर रहमान ने साल 2019 अक्टूबर में सरकार को सत्ता से हटाने की मांग की थी. इसी के साथ देश में आजादी मार्च निकाला था और इस्लामाबाद में कई दिनों तक धरना दिया था. मौलाना के इस मार्च से सरकार संकट के बादल मंडराए थे. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि मौलाना ने कहा था कि इमरान खान नियाजी अपने पद से इस्तीफा देकर चले जाएं, हम लोग सरकार चला लेंगे. कुछ दिन पहले ही मौलाना ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने अपना आंदोलन इस आश्वासन पर वापस लिया था कि इमरान सरकार को हटाया जाएगा और देश में नए सिरे से निष्पक्ष चुनाव होंगे. जब उनसे ये पूछा गया था कि मौलाना को ये आश्वासन किसने दिया था तो उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया.

अफ़ग़ानिस्तान: तालिबान के आतंकियों पर किए गए हवाई हमले में 8 नागरिकों की मौत

फेसबुक पर कौन है नंबर वन ? झूठा निकला डोनाल्ड ट्रम्प का दावा

लाहौर कोर्ट से नवाज़ शरीफ को बड़ी राहत, मेडिकल ग्राउंड पर दी पेशी से छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -