इम्यूनोलॉजिस्ट ने श्रीलंका में अधिक शक्तिशाली नए हवाई कोरोना संक्रमण को लेकर कही ये बात
इम्यूनोलॉजिस्ट ने श्रीलंका में अधिक शक्तिशाली नए हवाई कोरोना संक्रमण को लेकर कही ये बात
Share:

कोलंबो में एक शीर्ष प्रतिरक्षाविज्ञानी का कहना है कि एक नया कोरोनोवायरस तनाव जो हवाई है और श्रीलंका में पहले कभी नहीं देखा गया है की तुलना में अधिक शक्तिशाली है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने आशंका जताई कि पिछले सप्ताह के नए साल के जश्न के बाद नए संस्करण तेजी से फैल रहे हैं और अधिक युवा लोग संक्रमित हो रहे हैं। श्री जयवर्धनापुर विश्वविद्यालय के इम्यूनोलॉजी और आणविक विज्ञान विभाग की प्रमुख नीलिका मालवगे ने कहा, उच्च संक्रमणीय संस्करण लगभग एक घंटे तक हवा में रह सकता है और तेजी से फैल रहा है। 

मलावगे ने कहा, "कोरोनोवायरस का यह संस्करण द्वीप में अब तक पाए गए सभी संक्रमणों की तुलना में अधिक संक्रामक है। नया तनाव हवाई है, बूंदें लगभग एक घंटे तक हवा में रह सकती हैं। अगले दो ऊष्मायन अवधि में, रोग एक तीसरी लहर में प्रगति कर सकता है," उप स्वास्थ्य रोहन, ने कहा कि वास्तविक स्थिति आने वाले 2-3 सप्ताह में ही सामने आएगी। 

इस बीच, कोरोना रोकथाम मंत्रालय ने नए दिशानिर्देश जारी किए, जो 31 मई तक लागू रहेंगे। दिशानिर्देशों में सभी संस्थानों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता संचालन को निर्देशित किया गया है, जिसमें सभी प्रकार के रहस्योद्घाटन पर प्रतिबंध लगाया गया है। देश के व्यापक मामले जो अप्रैल के नए साल से पहले लगभग 150 थे, अब एक दिन में 600 से अधिक हो गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि श्रीलंका अपनी स्वास्थ्य देखभाल क्षमता से भी बाहर चल रहा है।

भारत में कोरोना के भयवाह हालत देख इमरान खान ने किया ट्वीट, जानिए क्या बोले पाक पीएम

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने जॉनसन एंड जॉनसन Covid-19 वैक्सीन से रोक हटाने का किया फैसला

उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप क्यूबा में टुटा कोरोना का रिकॉर्ड, 1 लाख पर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -