मध्य प्रदेश के इन शहरों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
मध्य प्रदेश के इन शहरों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को येलो अलर्ट जारी किया, मध्य प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी दी। आईएमडी के अनुसार, गरज और बिजली के साथ भारी वर्षा (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवारी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी और नरसिंहपुर जिलों के अलग-अलग स्थानों पर आज तक हो सकती है। 

आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने कहा कि अलर्ट में छिंदवाड़ा, सिवनी, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल और धार जिले भी शामिल हैं। आईएमडी ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित राज्य के 10 संभागों में अधिकांश स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है। 

मध्य प्रदेश में इस महीने दूसरी बार बारिश हो रही है। राज्य के उत्तरी भाग में ग्वालियर और चंबल संभागों में पहली बार तबाही मची थी, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई थी। साहा ने कहा कि मॉनसून की ट्रफ अब ग्वालियर और सीधी से गुजर रही है, जिससे नमी आ रही है और बारिश हो रही है। आईएमडी के अनुसार, राज्य के कम से कम 8 जिलों में भारी बारिश (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) हुई, जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश के सिंगरौली में पिछले 24 घंटों में बहुत भारी बारिश (123 मिमी) दर्ज की गई।

IPL 2021: कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान ? पंत और अय्यर के बीच फंसा पेंच

सेना के अस्पताल में हुई राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सफल मोतियाबिंद सर्जरी, हुए डिस्चार्ज

तमिलनाडु में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, स्टालिन सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -