7 अगस्त तक जमकर भीगेगी दिल्ली, केरल के 10 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट
7 अगस्त तक जमकर भीगेगी दिल्ली, केरल के 10 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देशभर में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है और बीते कुछ दिनों में हुई बारिश ने दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी से राहत पहुंचाई है। आगे भी बारिश की यही स्थिति जारी रहने वाली है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी से लेकर गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि 5 और 6 अगस्त को दिल्ली में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि 3 से 7 अगस्त के बीच दिल्ली शहर और उपनगरों में हल्की फुल्की वर्षा होगी। अन्य दिनों की तुलना में 4 से 6 अगस्त के बीच ज्यादा बारिश होगी। वहीं, 8 अगस्त के बाद से दिल्ली में फिर से गर्मी होने की संभावना है, किन्तु आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अच्छी धूप निकलेगी। वहीं, केरल के 10 जिलों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और कासरगोड को छोड़कर सूबे के सभी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले 2 और 3 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। जहां 2 और 3 अगस्त को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

IMD ने चेतावनी दी है कि अगस्त तक राज्य के अलग-अलग जगहों में भारी से बहुत भारी तक वर्षा हो सकती है। भारी बारिश जारी रहने के चलते अधिकारियों ने विभिन्न जिलों में राहत शिविर स्थापित किए हैं और इडुक्की के ऊंचाई वाले इलाकों में पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है। भारी बारिश के कारण राज्य की नदियों का जल स्तर बहुत बढ़ गया है और खतरे के निशान के नज़दीक पहुंच गया है। निचले स्तर पर रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की हिदायत दी गई है।

मुस्लिमों की मांग पर 'कलेक्टर' को पद से हटाया.., 'भीड़तंत्र' के सामने केरल सरकार का सरेंडर

सावन सोमवार को ताजमहल पर 'हिन्दू महासभा' ने किया जलाभिषेक, फिर उठा 'तेजो महालय' का मुद्दा

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा 'लद्दाख' के इस गाँव का वीडियो, चौंकाने वाली है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -