आईएमडी का पूर्वानुमान:  हिमाचल प्रदेश के इन हिस्सों में हो सकती है जोरदार बारिश
आईएमडी का पूर्वानुमान: हिमाचल प्रदेश के इन हिस्सों में हो सकती है जोरदार बारिश
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार, 29 जून तक हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा जैसे मैदानी इलाकों और किन्नौर और लाहौल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कोई बारिश नहीं देखी जा सकती है। 27 जून से 29 जून के बीच स्पीति। लेकिन शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में रविवार से मौसम खराब होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, इन जिलों में बारिश होने की संभावना है, जिसके साथ तेज हवाएं और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है यह 1 जुलाई तक जारी रहेगा है।

हिमाचल प्रदेश में तेज हवाओं के साथ मॉनसून की बारिश हो रही है। शुक्रवार की देर शाम छिटपुट बारिश हुई जिसके बाद शनिवार सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं। न्यूनतम तापमान में जहां दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई, वहीं अधिकतम में चार डिग्री की वृद्धि हुई। इस समय राजधानी शिमला समेत राज्य के कई हिस्सों में मौसम खुशनुमा बना हुआ है। हालांकि, मौसम विभाग ने दिन के बाद के हिस्से के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

चूंकि गंभीर मौसम की स्थिति चोटों और हताहतों का कारण बन सकती है, आईएमडी ने इन जिलों के निवासियों को बाहर रहने और जानवरों को बाहर रखने के खिलाफ चेतावनी दी है। कुछ जिलों में मौसम में बदलाव का असर मैदानी इलाकों तक देखा जाएगा जहां इस समय तापमान बढ़ रहा है।

भारत ने बनाया एक और नया रिकॉर्ड, कोरोना संक्रमण को मात देने में होगा कारगर

अनुपम खेर ने की भारतीय सेना की तारीफ, शेयर किया वीडियो

गुलजार साहब को अपनी ऑटोबायोग्राफी देने पहुंची नीना गुप्ता, वीडियो किया शेयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -