IMD का अनुमान अगले 48 घंटों में मौसम ले सकता है करवट

Nov 22 2020 09:18 AM
IMD का अनुमान अगले 48 घंटों में मौसम ले सकता है करवट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 48 घंटों के दौरान बंगाल के दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी पर अवसाद की भविष्यवाणी की है। "कम दबाव वाला क्षेत्र आज भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और बंगाल की दक्षिण खाड़ी के निकटवर्ती भागों में बना हुआ है। अगले 48 घंटों के दौरान बंगाल के दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी पर एक अवसाद पर ध्यान केंद्रित करने की बहुत संभावना है। आईएमडी ने कहा अगले 48 घंटों के दौरान इसके और तेज होने की संभावना है।"

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर श्रीलंका-दक्षिण तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने और 25 नवंबर को तमिलनाडु-पुदुचेरी तट के पास पहुंचने की संभावना है। निम्न दबाव के कारण, दक्षिण प्रायद्वीप पर वर्षा की गतिविधि बहुत अधिक होने की संभावना है। 23 नवंबर से व्यापक वर्षा के साथ-साथ व्यापक वर्षा के साथ-साथ गरज के साथ बारिश और बिजली की संभावना बहुत अधिक है तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल और माहे 24 और 25 नवंबर, 2020 के दौरान और गरज और बिजली के साथ काफी व्यापक वर्षा तक बिखरे होने की संभावना है। 

इसी अवधि के दौरान तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में गरज के साथ छिटपुट बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। 24 और 25 नवंबर, 2020 को तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में अलग-अलग अत्यधिक वर्षा होने की संभावना। इसी अवधि के दौरान केरल और माहे में और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में 25 नवंबर, 2020 को भारी वर्षा की गतिविधियां अलग-थलग पड़ गईं। पृथक स्थानों पर शीत लहर अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ में रहने की संभावना है।

जल्द ही भारत भूटानी उपग्रह का करेगा प्रक्षेपण

एबी-एचडब्ल्यूसी ने 25 करोड़ से अधिक लोगों को दी सस्ती प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा

भाजपा में शामिल होने को लेकर सौगत रॉय ने किया बड़ा खुलासा