इस सप्ताह इस राज्य में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी
इस सप्ताह इस राज्य में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी
Share:

केरल में इस सप्ताह तेज बारिश होने की संभावना है, मेट्रोलॉजिकल विभाग ने भविष्यवाणी की है, जिससे अधिकारियों को कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने कहा कि 14 मई को अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में कम दबाव बनने की संभावना है। अगले पांच दिनों तक केरल और लक्षद्वीप में भारी बारिश और तेज हवाओं की भविष्यवाणी की गई है। 

वही स्थिति का संज्ञान लेते हुए, केरल सरकार ने सभी से केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया है। इसने गहरे समुद्र में मछुआरों को तट पर लौटने की सलाह दी है और उन्हें समुद्र में उद्यम न करने की भी सलाह दी है। सरकार ने कहा कि कुछ जिलों में पीले और नारंगी अलर्ट लगाए गए हैं। 14 मई के लिए कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की के लिए एक नारंगी कोड चेतावनी जारी की गई है क्योंकि 24 घंटे के भीतर 115.6 मिलीमीटर और 204.4 मिमी के बीच बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 

आईएमडी के अनुसार, 64.5 मिमी और 115.5 मिमी की सीमा में गिरावट को 'भारी बारिश' माना जाता है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भूस्खलन वाले क्षेत्रों और तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से सभी सावधानी बरतने का आग्रह किया है। इसने अधिकारियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने वाले राहत शिविरों को खोलने के लिए कदम उठाने का भी निर्देश दिया। लोगों को रात के दौरान उच्च श्रेणी के क्षेत्रों में यात्रा करने से बचना चाहिए।

नदी में मिले तैरते शव वाली घटना पर भड़की परिणीति चोपड़ा, बोली- आपको कैसा लगेगा अगर आप उस नदी...

दिल्ली के नजदीक इस छोटे से शहर में होगा Covaxin का उत्पादन, हर महीने बनेंगी 2 करोड़ डोज

सरकार का बड़ा ऐलान, सितंबर तक हर महीने तैयार होगी कोवैक्सीन की 10 करोड़ खुराकें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -