दिल्ली-एनसीआर में मध्यम बारिश के साथ छाए रहेंगे बादल: IMD

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार यानि 3 सितंबर को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हल्की बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है, क्योंकि नई दिल्ली में दिन में पहले बारिश हुई थी। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि कल सुबह करीब 10 बजे तक रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद, रिज वेधशाला ने शुक्रवार सुबह तक 3 मिमी और पालम में 2.8 मिमी बारिश दर्ज की।

इसमें कहा गया है कि अधिकतम तापमान गुरुवार को 32.3 डिग्री सेल्सियस के समान 32.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। सप्ताहांत में भी इसी तरह का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इस बीच, दो दिनों की भारी बारिश के बाद, दिल्ली के बड़े हिस्से में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) दो अंकों में देखा गया, हालांकि, आनंद विहार जैसे क्षेत्र 100 से ऊपर बने रहे।

महीने के अंत की समीक्षा में, यह पहले बताया गया था कि दिल्ली में अगस्त के महीने में कम बारिश हुई थी, जो सामान्य 190.9 मिमी के मुकाबले 143.7 मिमी थी। हालांकि मॉनसून सीजन के संचयी आंकड़ों की बात करें तो राजधानी में सामान्य से करीब 14 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। 1 जून से 26 अगस्त के बीच दिल्ली में 512.1 मिमी जबकि सामान्य 448.5 मिमी दर्ज किया गया।

Tokyo Paralympics: अवनि लखेरा ने गोल्ड के बाद जीता ब्रोंज मेडल, बनी 'दो पदक' जीतने वाली पहली खिलाड़ी

पीएम मोदी के बाद अब राष्ट्रपति कोविंद ने दी प्रवीण को जीत की बधाई

विवादों में घिरे ट्रेन में अंडरवियर-गंजी में घूमने वाले विधायक, अब सफाई देते हुए कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -