झारखंड में अवैध खदान धंसी, दबकर 3 मजदूरों की मौत, कई श्रमिकों के फंसे होने की आशंका
झारखंड में अवैध खदान धंसी, दबकर 3 मजदूरों की मौत, कई श्रमिकों के फंसे होने की आशंका
Share:

धनबाद: झारखंड में आज यानी शुक्रवार (9 जून) को एक अवैध खदान के धंस गई है. रिपोर्ट के अनुसार, खदान के धंसने से वहां काम कर रहे 3 मजदूरों की जान चली गई है. वहीं अभी भी खदान के मलबे में कई और श्रमिकों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. मीडिया से बातचीत में धनबाद के SSP संजीव कुमार ने जानकारी दी है कि खदान का जो हिस्सा धंसा है, वो भारत कुकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) के अधीन है.

उन्होंने बताया है कि इस हादसे में मारे गए एक शख्स की बॉडी बरामद कर ली गई है. उन्होंने बताया कि हम घायलों को लेकर BCCL की रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. इसी के साथ SSP धनबाद का कहना है कि इस मामले के लिए जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि खदान धंसने की ये घटना आज सुबह साढ़े दस बजे की है. 

घटनास्थल धनबाद शहर से लगभग 21 किलोमीटर दूर स्थित है. मीडिया रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया गया है कि जब यहां खदान बनी थी, तब से ही कई स्थानीय लोग अवैध तरीके से खनन करने लगे थे. वहीं एक अन्य चश्मदीद ने मीडिया को बताया कि स्थानीय लोगों की सहायता से तीन लोगों को मलबे में से निकाला गया. उन लोगों को जब अस्पताल ले गए तो चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

तमिलनाडु: AIADMK के पूर्व सांसद वी मैत्रेयन ने थामा भाजपा का दामन

सोने के केप्सूल बनाकर मलाशय में छिपाए, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 700 ग्राम गोल्ड, 2 महिलाएं गिरफ्तार

इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -