विश्व यूथ शतरंज स्पर्धा में इलामपार्थी और प्रणव आनंद ने अपने नाम किया खिताब
विश्व यूथ शतरंज स्पर्धा में इलामपार्थी और प्रणव आनंद ने अपने नाम किया खिताब
Share:

वर्ल्ड यूथ शतरंज चैंपियनशिप में भारत के लिए बड़ी खबर आई है और इंडिया नें दो गोल्ड मेडल हासिल करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया है। भारत के लिए अंडर 14 बालक वर्ग में इलामपार्थी AR और अंडर 16 बालक वर्ग में प्रणव वी नें विश्व खिताब को अपने नाम कर लिया है ।

13 साल के इलामपार्थी नें कुल 11 राउंड में 9 जीत और 1 ड्रॉ और 1 हार के साथ 9.5 अंक बनाकर पहला स्थान पर आ चुके है। इलामपार्थी नें इस बीच 115 रेटिंग अंक बढ़ाते हुए अपनी लाइव रेटिंग को 2384 अंको पर पहुंचा चुके है। इलामपार्थी नें अंतिम राउंड में मेजबान रोमानिया के मगोल्ड फिलिप को मात देकर पहला स्थान अपने नाम कर लिया है। पोलैंड के सीमन याक़ूब 9 अंक बनाकर दूसरे तो कजाकिस्तान के अनसत आल्दियर 8.5 अंक बनाकर बेहतर टाईब्रेक में तीसरे नंबर पर आ चुके है ।

अंडर 16 बालक वर्ग में इंडिया के प्रणव आनंद नें ना सिर्फ विश्व खिताब हासिल किया बल्कि वह इसी टूर्नामेंट के दौरान इंडिया के 76वे ग्रांड मास्टर भी बन चुके है। खबरों का कहना है की  प्रणव नें कुल खेले गए 11 राउंड में अपराजित रहते हुए 7 जीत और 4 ड्रॉ दर्ज करते हुए कुल 9 अंक बनाए ,अंतिम राउंड में उन्होने फ्रांस के ड्रोइन औगुस्टीन से ड्रॉ खेलते हुए विश्व खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है । 8.5 अंक बनाकर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर उक्रेन के लुटस्को आर्टेम दूसरे तो औगुस्टीन तीसरे स्थान पर आ चुके है ।

EPL में 15 साल के छात्र नवानेरी बने सबसे युवा फुटबॉलर

क्रिकेट इतिहास के पन्नों में आज भी दर्ज है इन खिलाड़ियों का नाम

क्या भारतीय हॉकी के अध्यक्ष बनेंगे दिलीप टिर्की?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -