क्रिकेट इतिहास के पन्नों में आज भी दर्ज है इन खिलाड़ियों का नाम
क्रिकेट इतिहास के पन्नों में आज भी दर्ज है इन खिलाड़ियों का नाम
Share:

T20 वर्ल्ड कप 2007 का मैच याद करके क्रिकेट लवर्स और फैंस खुशी से फूले नहीं समा पाते। मैच- इंडिया बनाम इंग्लैंड, स्थान- साउथ अफ्रीका का डरबन मैदान, तारीख- 19 सितंबर, वर्ष- 2007।  यह वही दिन था, जब इंडिया और इंग्लैंड की टीमें 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आ गई थी। फिर धुरंधर युवराज सिंह के बल्ले ने कुछ ऐसा जादू कर दिखाया कि 19 सितंबर की यह तारीख हिस्ट्री के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो चुकी है। 15 साल पहले आज ही के दिन एक ओवर में युवी ने 6 बॉल में 6 छक्के लगाकर कुल 36 रन बंटोरे थे। उन्होंने पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड को निशाना बनाकर अपनी आतिशी पारी में 12 बॉल्स पर हाफ सेंचुरी को पूरा किया था। 

युवी का यह रिकॉर्ड आज भी बरकरार है, इसकी यादें हर साल 19 सितंबर को विशेष रूप से जिंदा होने लग जाती है। इसे याद करते हुए स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने देश के अपने सोशल मीडिया मंच, कू ऐप के जरिए बहुत ही दिलचस्प पोस्ट साझा की है, इसमें कहा गया है: आप परफेक्शन कहते हैं, हम 6x6 सुनते हैं!  #इस दिन 2007 में, #yuvrajsingh ने उद्घाटन ICC #T20WorldCup में एक ओवर में 6 छक्के लगाए! स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने होनहार युवा खिलाड़ी रोहित शर्मा को लेकर भी एक बहुत ही खूबसूरत पोस्ट साझा की है, जिसके मुताबिक आज ही के दिन इस धुरंधर खिलाड़ी ने पहली बार T20I क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर कदम रखे थे। #इस दिन 2007 में, एक होनहार युवा खिलाड़ी ने पहली बार T20I क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर कदम रखा और बाकी, जैसा कि वे कहते हैं, इतिहास बन गया!  सबसे छोटे फॉर्मेट में #TeamIndia के लिए रोहित शर्मा की, आपकी पसंदीदा पारी क्या है?

 

 

इस प्रकार T20I क्रिकेट में रोहित शर्मा 15 वर्ष पूरे कर चुका है। इस बीच, जब टीम इंडिया ने वर्ष 2007 में टी20 वर्ल्डकप का पहला संस्करण जीता था, तब रोहित शर्मा उस टीम के अहम सदस्यों में से एक कहे जाते है। रोहित शर्मा फाइनल खेलने वाली प्लेइंग 11 में भी शामिल थे। किसी बड़े टूर्नामेंट में इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए रोहित शर्मा को इतने अवसर भी मिले, उसमें उन्होंने खुद को बखूबी साबित कर दिया है। रोहित शर्मा ने गौतम गंभीर का साथ देकर भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच में भारत को बड़े संकट से बाहर निकाल लिया था। रोहित शर्मा के बल्ले से उस वर्ल्ड कप के चार मैचों में 29.33 के औसत और 144.26 के स्ट्राइक रेट से 88 रन निकले थे, इसमें एक हाफ सेंचुरी भी शामिल है।

21 साल बाद जलवा बिखेरेंगे सचिन तेंदुलकर, यादगार होगा यह क्रिकेट मैच

ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को रौंदा, इन्दोरियों में दिखा कंगारू टीम का क्रेज

Aus Vs Ind: शमी की जगह उमेश यादव क्यों ? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -