पढ़ाई छोड़ संत बनने की राह पर चल पड़ी यह छात्रा

Jan 20 2016 04:48 PM
पढ़ाई छोड़ संत बनने की राह पर चल पड़ी यह छात्रा

चेन्नई। चेन्नई में एक छात्रा ने जो की IIT-मद्रास की छात्रा है खबर है की उसने सभी मोह माया को त्यागकर संत बनने का निश्चय कर लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने अपनी जानकारी में बताया है कि IIT-मद्रास की छात्रा का नाम 26 वर्षीय वेदांतम् एल. प्रत्युषा है तथा जाने से पूर्व ही प्रत्युषा ने अपने होस्टल के अपने कमरे में एक चिट्ठी भी छोड़ी है जिसके दो पेज अंग्रेजी और शेष तेलुगू में लिखे है व उसी के चलते पुलिस को इस पूरी ही बात का पचा चल पाया.

इस मामले में पुलिस ने अपनी जानकारी में आगे दोहराया है की प्रत्युषा आंध्रप्रदेश में गुंटूर जिले के ब्रोदिपेट में निवास करती है. तथा वह अभी हालफिलहाल आईआईटी-मद्रास के डिपार्टमेंट ऑफ इंजीनियरिंग डिजाइन में सेकंड ईयर एमएस की छात्रा है. वेदांतम् एल. प्रत्युषा के दोस्तों का कहना है की हमने उसे आखिरी बार रविवार को देखा था. तथा उसके बाद ही इसकी सुचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने अपनी जानकारी में बताया है कि वेदांतम् एल. प्रत्युषा ने लिखा है कि वह एडवेंचर के साथ ही धर्म पर अनुसंधान करना चाहती है।

उसने अपने फेसबुक पेज पर भी लिखा है कि उसे रामायण, भगवत गीता और महाभारत जैसी धार्मिक पुस्तकों से अत्यधिक लगाव है। जब उसके दोस्तों ने पता लगाने की कोशिश की कि कही वह अपने माँ बाप के घर तो नही चली गई तो पता चला की वह घर पर भी नही पहुंची. प्रत्युषा के परिवार वालो ने इस मामले में पुलिस को शिकायत की है.