झारखंड के रामगढ़ में क्यों फटी जमीन ? दरक गए आसपास के घर

रामगढ़: झारखंड के रामगढ़ के अंतर्गत आने वाले भुरकुंडा में जमीन फटने का मामला सामने आया है, जिससे जमीन का का बड़ा हिस्सा धंस गया है। यह घटना CCL बरकासयाल क्षेत्र में घटी, जिससे आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि इस घटना में किसी के जानमाल के हानि की जानकारी नहीं मिली है। मगर लोगों के अंदर दहशत जरूर बैठ गई है। 

दरअसल, बरकासयाल की नकारी कॉलोनी में बंद खदान का कुछ हिस्सा जोरदार आवाज के साथ धंस गया। इससे आसपास के घरों में दरारें पड़ गईं। दहशत का आलम यह था कि लोग घरों से अपने सामान को दूसरी जगह ले जाने लगे। इस घटना के बाद लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन को इस दिशा में जरूरी कदम उठाना चाहिए, नहीं तो आगे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। घटना के बाद CCL के अधिकारियों ने उस जगह का मुआयना किया, फिर घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र में खतरा लिखवाकर पूरे क्षेत्र को असुरक्षित घोषित कर दिया है।

इसके साथ ही प्रशासन ने वहां पर रह रहे लोगों को उस स्थान को खाली करने का निर्देश भी दिया है। बता दें कि आज से दो वर्ष पूर्व इस तरह की घटना राजस्थान के बीकानेर में भी घटी थी। उसके बाद घटनास्थल के 50 फीट की दूरी तक धरती में दरारें पड़ीं हुई थी। गड्ढे में धरती का एक बड़ा हिस्सा धंसा हुआ था।

पीएम मोदी शुक्रवार को कोलकाता में दूसरे सीएनसीआई परिसर का उद्घाटन करेंगे

सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -