प्रौद्योगिकी संस्थान हैदराबाद और सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने जापान में नवाचार केंद्र स्थापित किया
प्रौद्योगिकी संस्थान हैदराबाद और सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने जापान में नवाचार केंद्र स्थापित किया
Share:

हैदराबाद: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान हैदराबाद (IITH) और सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन (SMC), जापान, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की मूल कंपनी, देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी, ने एक ज्ञान-साझाकरण मंच स्थापित करके "भारत और जापान के लिए नवाचार बनाने" के लक्ष्य के साथ सुजुकी इनोवेशन सेंटर (SIC) की स्थापना के लिए तीन साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

एसआईसी उद्योगों, विश्वविद्यालयों और स्टार्टअप के बीच खुले नवाचार के लिए एक केंद्र के रूप में काम करेगा। यह केंद्र भारत और जापान को अपने कौशल में सुधार करने और मानव संसाधनों का आदान-प्रदान करने में भी मदद करेगा।

एसआईसी भारत-जापान संबंध को गहरा करने के अपने प्रयासों में आईआईटीएच के लिए एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। IITH ने इस कार्यक्रम के भाग के रूप में प्रौद्योगिकी अनुसंधान पार्क के भीतर केंद्र के लिए आवश्यक सहायता प्रदान की है।

एसआईसी दोनों संगठनों के बीच ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा, जिसका लक्ष्य "भारत और जापान के लिए सफलताएं पैदा करना" है।

गतिशीलता से संबंधित और उससे परे व्यापक चिंताओं से निपटने के अलावा, केंद्र भारत और जापान के बीच कौशल विकास और मानव संसाधन आदान-प्रदान में भी सहायता करेगा।

10 फरवरी से सभी एग्जिट पोल पर लगेगा प्रतिबंध, जानिए कब तक रहेगा जारी?

3 डिग्री तापमान में पत्नी संग रोमांस करते हुए नजर आए मिलिंद सोमन

IPL मेगा ऑक्शन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान सुपर लीग छोड़कर भारत आएँगे ये कोच

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -