'पास होना है, तो मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ..', छात्राओं पर दबाव डाल रहा RTU का प्रोफेसर
'पास होना है, तो मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ..', छात्राओं पर दबाव डाल रहा RTU का प्रोफेसर
Share:

जयपुर: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (RTU) के एक प्रोफेसर ने परीक्षा में पास कराने के एवज में छात्रा से शारीरिक संबंध बनाने की मांग कर डाली। इस मामले से संबंधित एक आपत्तिजनक ऑडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह ऑडियो प्रोफेसर का है। जिसमें प्रोफेसर एक बिचौलिए छात्र के साथ बात कर रहा है और छात्राओं तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कह रहा है। बीटेक की छात्रा ने इस मामले में एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस से की गई शिकायत में राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी कोटा की छात्रा ने कहा है कि प्रोफेसर उस पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रहा था। ऐसा नहीं करने पर प्रोफेसर ने उसे फेल करने की धमकी दी थी। छात्रा का आरोप है कि डिमांड पूरी नहीं करने पर प्रोफेसर ने धमकी दी थी कि उसे फेल कर उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा। छात्रा ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि प्रोफेसर ने षड्यंत्रपूर्वक उसे फेल कर भी दिया था। इसके बाद संबंध बनाने का दबाव बनाया।

बीटेक की छात्रा ने दादाबाड़ी थाने में FIR दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि उसके सहपाठी छात्र अर्पित के जरिए प्रोफेसर गिरीश परमार ने मैसेज भेजा था कि टेस्ट में पास होना है तो उसके साथ संबंध बनाए। जब छात्रा ने उसकी बात नहीं मानी, तो प्रोफेसर ने अन्य छात्राओं को झांसे में लेने की कोशिश की। आरोप है कि प्रोफेसर छात्राओं पर दबाव डालने के लिए अर्पित को जरिया बनाता है। इसके बाद अर्पित बिचौलियों की तरह छात्राओं को पास कराने का झांसा देता है और प्रोफेसर परमार के साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात कहता है।
 
शिकायत करने वाली छात्रा ने जैसे-तैसे साहस जुटाकर, अपने मित्र को यह बात बताई। इसके बाद उसने अपने परिजनों को भी मामले की जानकारी दी। DSP अमर सिंह ने बताया है कि दादाबाड़ी थाने में छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई है। छात्रा ने कहा है कि उसे प्रताड़ित किया जा रहा है और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला जा रहा है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (RTU) के एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ छात्रों में आक्रोश है।

आक्रोशित छात्रों ने प्रोफेसर गिरीश परमार को बर्खास्त करने की मांग की है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गुरुवार (22 दिसंबर) को राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी बंद करने की धमकी दी है। ABVP के पदाधिकारी दादाबाड़ी थाने पहुंचे और CI से मिलकर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की। ABVP के सभी कार्यकर्ता राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी में वीसी व यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर से मिलेंगे और घटना को लेकर चर्चा करेंगे। वहीं, भाजयुमो ने यूनिवर्सिटी में इस घटना के विरोध में प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शनकारियों ने 24 घंटे में बर्खास्तगी नहीं होने पर यूनिवर्सिटी में धरने पर बैठने की धमकी दी है।

ऑटो से जा रहे थे दो शख्स, एक उतरा, दूसरे की मिली लाश.., पुलिस को कातिल की तलाश

नशेड़ी पति ने पत्नी को किया आग के हवाले

4 माह तक इस्माइल ने पूर्व प्रेमिका को 'गुलाम' बनाकर रखा, लगातार करता था बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -