कर्ज से पाना चाहते है मुक्ति, तो आज जरूर अपनाएं ये 7 कारगर उपाय
कर्ज से पाना चाहते है मुक्ति, तो आज जरूर अपनाएं ये 7 कारगर उपाय
Share:

देवउठनी एकादशी इस बार 14 नवंबर, दिन रविवार को है। इस दिन प्रभु श्री विष्णु को खुश करने के लिए ज्योतिष में कुछ खास उपाय बताए गए हैं। इन उपायों से आपके ग्रहों को ही मजबूती नहीं प्राप्त होगी, बल्कि नारायण की कृपा से आपके बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। इस दिन पूजा एवं व्रत के अतिरिक्त विधि विधान से तुलसी जी का विवाह करने से नारायण का खास आशीर्वाद प्राप्त होता है। आइए आपको बताते हैं ​इस दिन क्या करना चाहिए...

जरूर करें ये काम:- 


1- इस दिन तुलसी के समीप रंगोली बनाकर वहां दीया जलाएं। इसके पश्चात् तुलसी मंत्र या नारायण के मंत्र का जाप करें। आप अगर ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप भी 108 बार करते हैं तो आपको सभी कष्टों से छुटकारा प्राप्त होगा। 
2- देवउठनी एकादशी पर गायत्री मंत्र का जाप करने से सेहत में फायदा प्राप्त होता है। अगर धन प्राप्ति की इच्छा हो तो नारायण को दूध में केसर मिलाकर उससे ईश्वर का स्नान करिए। इससे आपके घर में धन का आगमन स्वयं होने लगेगा।
3- जिन व्यक्तियों को संतान नहीं हैं, वे इस दिन प्रभु श्री विष्णु के समक्ष घी का दीपक जलाकर संतान गोपाल का 108 बार पाठ करें, तो उनके घ्ज्ञर में शीघ्र ही बच्चों की किलकारी सुनने के लिए मिलेगी। 
4- एकादशी के दिन पीले रंग के कपड़े, पीले फल तथा पीला अनाज विष्णु जी को चढ़ाएं, तत्पश्चात, ये सभी वस्तुएं निर्धनों व जरूरतमंदों में दान कर दें। ऐसा करने से नारायण की कृपा आप पर बनी रहेगी।
5- देवउठनी एकादशी के दिन पीपल के वृक्ष की पूजा करने की भी खास अहमियत है। अगर पीपल के पेड़ के समीप दीपक जलाएं तथा पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें तो कर्ज से भी जल्दी छुटकारा मिल जाएगा।
6- एकादशी के दिन सात कन्याओं को घर बुलाकर भोजन कराना चाहिए। भोजन में खीर जरूर सम्मिलित करें। इससे कुछ ही वक़्त में आपकी तमाम मनोकामना पूरी जरूर होंगी।
7- अविवाहित कन्याएं जल्द विवाह के लिए या मनचाहे पति के लिए मां तुलसी को श्रृंगार का सामान भेंट कर सकती हैं।

मदरसों में इंटर धर्म का ज्ञान पढ़ाया जाना चाहिए: मौलाना कासमी

फेसबुक पर नाम बदलकर शरीकुर्रहमान ने हिन्दू लड़की से की दोस्ती.. फिर रची ये खौफनाक साजिश

कर्नाटक में धर्मांतरण विरोधी कानून लागू: सीएम बोम्मई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -