फेसबुक पर नाम बदलकर शरीकुर्रहमान ने हिन्दू लड़की से की दोस्ती.. फिर रची ये खौफनाक साजिश
फेसबुक पर नाम बदलकर शरीकुर्रहमान ने हिन्दू लड़की से की दोस्ती.. फिर रची ये खौफनाक साजिश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से धर्मांतरण के बाद निकाह की कोशिश का ​मामला प्रकाश में आया है। फतेहपुर के खखरेरू थाना क्षेत्र के कोट के रहने वाले शरीकुर्रहमान ने कुछ दिनों पहले नाम बदलकर एक युवती से दोस्ती की फिर उसे भगाकर अपने गाँव ले गया। इसके बाद उसने युवती का धर्मांतरण कर उससे निकाह करने का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामले दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने पश्चिम बंगाल की निवासी युवती के परिवार को सूचना देने के साथ युवक के किसी नेटवर्क से संबंधित होने आशंका पर छानबीन शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, शरीकुर्रहमान जिस युवती को अपने साथ गाँव लेकर आया था। उसके पहनावे से लोगों को संदेह हुआ कि वह किसी दूसरे धर्म की है। शुक्रवार (12 नवंबर 2021) को शरीकुर्रहमान युवती से निकाह करने वाला था, किन्तु उसके ऐसा करने से पहले ही गाँव वालों ने पुलिस अधीक्षक को सूचना दे दी। इसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों को निकाह से पहले ही हिरासत में लिया। पूछताछ में युवती ने पुलिस को अपना हिंदू नाम बताते हुए कहा कि वह पश्चिम बंगाल के जनपद नार्थ चौबीस परगना थाना खरदह की निवासी है। शरीकुर्रहमान से उसकी मित्रता फेसबुक से हुई थी। तब आरोपी ने अपना दूसरा नाम बताया था। इसके बाद दोनों में बातचीत बढ़ीं और उन्होंने शादी करने का निर्णय लिया। इसके बाद वह भागकर युवक के साथ उसके गाँव चली आई। यहाँ पहुँचने पर उसे पता चला कि शरीकुर्रहमान 
हिंदू नहीं, बल्कि मुस्लिम है।

पुलिस ने बताया कि युवक धर्म परिवर्तन कराकर युवती से निकाह का प्रयास कर रहा था। युवती की शिकायत पर शरीकुर्रहमान के खिलाफ जाति-धर्म छिपा भगाकर लाने और धर्मांतरण करा जबरन निकाह का प्रयास करने का केस दर्ज किया गया है। युवती को उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

घर के बाहर नमकीन लेने गई थी 15 वर्षीय लड़की, मिली लाश

'दुर्गा मां ने कहा- दोनों बच्चों को मार दो', मासूमों की हत्या के बाद बोली कलयुगी माँ

रेसलर निशा और उसके भाई के हत्यारे कोच पवन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -