'भारत में कारोबार करना है, तो देश का सही नक्शा दिखाएं..', WhatsApp को सरकार ने लगाई फटकार
'भारत में कारोबार करना है, तो देश का सही नक्शा दिखाएं..', WhatsApp को सरकार ने लगाई फटकार
Share:

नई दिल्ली: भारत का गलत नक्शा दिखाने पर केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप (WhatsApp) को लताड़ लगाई है। केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्लेटफॉर्म द्वारा Twitter पर देश का गलत नक्शा साझा करने के बाद उसे सही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भारत में कारोबार करने वाले प्लेटफॉर्म को देश का सही नक्शा इस्तेमाल करना चाहिए।

राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'प्रिय व्हाट्सएप, आपसे अनुरोध है कि आप भारत के नक्शे की त्रुटि को जल्द से जल्द दुरुस्त करें। सभी प्लेटफॉर्म, जो भारत में व्यापार करते हैं और/या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का इस्तेमाल करना चाहिए।' राजीव चंद्रशेखर के ट्वीट पर जवाब देते हुए व्हाट्सएप ने कहा कि, 'अनपेक्षित त्रुटि की तरफ ध्यान दिलाने के लिए धन्यवाद मंत्री जी। क्षमा चाहते हैं, हमने स्ट्रीम को फ़ौरन हटा दिया है। हम भविष्य में इसका ध्यान रखेंगे।' मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर व्हाट्सएप ने लाइवस्ट्रीम को लेकर एक ट्विटर पोस्ट किया था। इस पोस्ट में ग्लोब को दिखाया गया था, जिसमें जम्मू और कश्मीर से संबंधित भारत का गलत नक्शा दिखाया गया था।

बता दें कि चंद्रशेखर ने इस सप्ताह की शुरुआत में भारत के गलत नक्शे को लेकर ZOOM के CEO एरिक युआन को चेतावनी दी थी। युआन ने बाद में उस ट्वीट को डिलीट कर दिया और लिखा कि, 'मैंने हाल ही में एक ट्वीट हटा लिया था, जिसमें आप में से कई लोगों ने बताया था कि मानचित्र के साथ समस्याएँ थीं। धन्यवाद प्रतिक्रिया देना के लिए!!' जून 2021 में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने खुद भारत के गलत नक़्शे  को दिखाया था। इसके बाद TWITTER को लोगों की काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। भारतीयों ने ट्विटर को जमकर फटकार लगाई थी। इसके बाद ट्विटर ने गलत नक्शा हटा लिया था।

'कश्मीर को विशेष दर्जे की जरुरत नहीं, क्योंकि..', गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान

अमृतसर में नए साल पर दुखद हादसा, कार और ऑटो की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 5 जख्मी

'चीन सहित इन 6 देशों से आने वाले यात्री होंगे क्वारंटीन..', कर्नाटक सरकार की गाइडलाइन्स जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -