अगर आपको साड़ी पहननी नहीं आती तो शर्म करो- सब्यसाची

अगर आपको साड़ी पहननी नहीं आती तो शर्म करो- सब्यसाची

साडी जो हमारी संस्कृति का एक अहम् हिस्सा है. हमारे देश में महिलाओ के लिए राष्ट्रिय और पारम्परिक पौशाक साड़ी को ही माना जाता है. लेकिन अब भी देश की 40 फीसदी महिलाओं को साड़ी पहनना नहीं आती है. इस बात को लेकर इंडस्ट्री के मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने एक बड़ी बात कह दी. जो महिला साड़ी को ज्यादा तवज्जों न देकर वेस्टन कपडे पहनती है उन सभी को सब्यसाची ने आड़े हाथो लिया है. सब्यसाची का कहना है कि जिन भी महिलाओ को साड़ी पहनना नहीं आती है उन सभी को शर्म करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि, साड़ी पहनना हमारी संस्कृति का हिस्सा है और अगर महिलाओं को ये ही नहीं आता है तो वो संस्कृति के लिए क्या कर रहे है. महिलाओ को हमारी संस्कृति के लिए आगे आना चाहिए. दरअसल सब्यसाची हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस शामिल हुए थे इस दौरान उन्होंने कॉन्फ्रेंस में भारतीय स्टूडेंट्स से ये बात कही. जब सब्यसाची ने बच्चो को साड़ी एक महत्व बताया तो सब्यसाची की बात से पुरे कॉन्फ्रेंस हॉल में तालियों की गड़गड़ाहट गूंजने लगी.

सब्यसाची ने अपनी बात आगे जारी रखते हुए कहा कि, 'साड़ी एक ऐसी पौशाक है जो दुनियाभर में प्रसिद्द है. दुनियाभर के लोग साड़ी पहनने के दीवाने है. और सभी लोग साड़ी की तारीफ भी करते है.' आपको बता दे कुछ दिनों पहले ही सब्यसाची ने साड़ी का एक कलेक्शन जारी किया था और सब्यसाची के साड़ी कलेक्शन को प्रोमोट करने के लिए दीपिका पादुकोण ने उनकी साड़ी पहनकर एक फोटोशूट करवाया था इस फोटोशूट में दीपिका बेहद ही खूबसूरत लग रही थी.

दबंग थ्री के पहले यहाँ एक साथ नजर आएँगे सोना और भाईजान

सुई धागा : गाँव की महिला बन गयी अनुष्का शर्मा, वरुण भी दिखे कुछ ऐसे ही

लखनऊ से आयी 'सुपर 30' की तस्वीरें, ऐसा रहा ऋतिक का लुक

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App