यदि आप MI यूजर हैं तो जरूर देखें यह खबर, कोरोना का कहर अब स्मार्टफोन पर भी
यदि आप MI यूजर हैं तो जरूर देखें यह खबर, कोरोना का कहर अब स्मार्टफोन पर भी
Share:

भोपाल : स्मार्टफोन की रिपेयरिंग 300 फीसदी तक महंगी पड़ सकती है. वही स्मार्टफोन का जो डिस्प्ले 1200 रुपए का आता था, वही अब 2000 रुपए का पड़ेगा यानी 67 फीसदी महंगा. इसी तरह फोन का टच खराब होने पर इसके लिए तीन गुना तक अधिक पैसे देने होंगे. अब आप सोच रहे होंगे की ऐसा क्यों तो ऐसा चीन के वुहान शहर के कोरोना वाइरस की वजह से हुआ हैं. जिसके  कारण  चीन से आना और जाना पूरी तरह से बंद हो गया है. 

चूकि राजधानी में करीब 1000 दुकानों में केवल स्मार्टफोन रिपेयरिंग का ही काम होता है. वही ज्योति टॉकिज चौराहा और न्यू मार्केट से लेकर करीब एक दर्जन से अधिक जगहों पर मोबाइल मार्केट बन गए हैं. इन मार्केट्स में दुकान का संचालन करने वाले कुछ व्यापारी हर 10 से 15 दिन में एक बार चीन जाकर ये पार्ट्स लेकर आते हैं. जो की बीते एक माह में कोई भी व्यापारी चीन नहीं गया. इसका पूरा प्रभाव मोबाइल रिपेयरिंग शॉप चलाने वाले निमेष सेन ने बताया कि बीते 15 दिनों में स्मार्टफोन में लगाए जाने वाले अधिकतर पार्ट्स 60 से लेकर 300 फीसदी तक महंगे हो गए हैं.

आईटी और इलेक्ट्रानिक सामान बेचने वाले व्यापारियों की एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल सिंघल ने कहा कि डेस्कटॉप और लैपटॉप में काम आने वाले एसएसडी कार्ड और रैम की कीमतों में 20 से 30  फीसदी तक बढ़ी है. वही सिंघल ने कहा कि जनवरी में चीन का नववर्ष का जश्न था. अब कोरोना वाइरस के कारण माल नहीं आ रहा हैं. चीन से आने-जाने में रोक का असर केवल वहां दिखाई दे रहा है जहां व्यापारी या तो खुद जाकर माल लाते हैं या फिर किसी अन्य व्यापारी से माल बुलवाते हैं. वही चीन से कंटेनर बराबर आ जा रहे हैं. इस वजह से अभी उद्योगों पर इसका असर नहीं पड़ रहा है. परन्तु स्थिति ज्यादा बिगड़ने पर उसका असर उद्योगों पर भी दिखाई पड़ सकता हैं.

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, आज से शुरू होगी Nokia Smart टीवी की सेल

Xiaomi की Mi 10 सीरीज इस दिन मार्केट में देगी दस्तक, मिलेगा लेटेस्ट फीचर्स का सपोर्ट

BSNL ने पेश किया नया ब्रॉडबैंड प्लान, मिलेगा 2,000GB डाटा हर महीने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -