पेंशनर्स हैं तो रखें इस बात का ध्यान
पेंशनर्स हैं तो रखें इस बात का ध्यान
Share:

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख और सबसे बड़े बैंक एसबीआई के खाताधारकों को इन बातों पर ध्यान देना होगा। दरअसल जिन पेंशनभोगियों का इस बैंक में पेंशन अकाउंट है उन्हें एक महत्वपूर्ण दस्तावेज जमा करना होगा। यदि ये लोग दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करते हैं तो, संभवतःवे अपने पेंशन अकाउंट से पेंशन प्राप्त नहीं कर सकेंगे। जी हां, यह प्रमाण पत्र है लाई सर्टिफिकेट।

पेंशनर्स के लिए 1 नवंबर से पेंशन प्रमाणपत्र भरने की सुविधा दी जा रही है। उन्हें इस माह के अंत तक करीब 9 दिन में अपना प्रमाणपत्र जमा करना होगा। मिली जानकारी के अनुसार, एसबीआई के पास लगभग 36 लाख पेंशनभोगियों के खाते हैं। साथ ही बैंक के पास 14 केंद्रीकृत पेंशन प्रोसेसिंग सेल है। जिसके लिए बैंक के कर्मचारियों को विशेष कार्य करना होता है।

इस मामले में बैंक प्रबंधन का ट्वीट सामने आया है। जिसमें लिखा गया कि, यदि कोई पेंशनभोगीअपना जीवन प्रमाण पत्र बैंक में जमा नहीं करवाता है तो उसकी पेंशन रोक दी जाएगी। नियमों के अनुसार, नंवबर माह में सभी पेंशनभोगियों को जीवन प्रमाण पत्र दाखिल करना बेहद आवश्यक है। जीवन प्रमाण पत्र जमा करने को लेकर, इन दिनों बैंक की विभिन्न शाखाओं में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। बड़े पैमाने पर लोग फाॅर्म भरते हुए नज़र आ रहे हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय हेतु समिति गठित

छोटे नोट और सिक्के न लेने पर बैंकों पर लगेगा जुर्माना

दो साल में बैंकों को मिलेगी 2.11 लाख करोड़ की सरकारी पूँजी

बैंकों ने उपभोक्ताओं को एक बार फिर दिया झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -