'ये 3 मंदिर हमें दे दें तो किसी मस्जिद की तरफ नहीं देखेंगे', राम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने कही बड़ी बात
'ये 3 मंदिर हमें दे दें तो किसी मस्जिद की तरफ नहीं देखेंगे', राम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने कही बड़ी बात
Share:

पुणे: रविवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज ने काशी, मथुरा को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि पुणे में एक समारोह के चलते प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, अयोध्या के पश्चात् काशी एवं मथुरा के धार्मिक स्थलों का शांति से मिल जाने के बाद हम लोग किसी अन्य सभी मंदिरों से संबंधित मुद्दों को छोड़ देंगे। गोविंद देव गिरी महाराज ने प्रेस वार्ता में पूछे गए एक प्रश्न का उत्तर देते हुए बोलते हैं कि मैंने पहले ही बता दिया है कि 3 मंदिर शांति से मिल जाने के बाद हम अन्य मंदिरों पर ध्यान देने की इच्छा भी नहीं करते हैं, क्योंकि हम लोगों को भविष्य में जीना है। भूतकाल में नहीं जीना है। देश का भविष्य अच्छा होना चाहिए तो इसलिए अगर समझदारी के साथ ये 3 मंदिर (अध्योया, काशी, मथुरा) हमें प्रेम से मिल जाते हैं, फिर हम सारी अन्य बातों को भूल जाएंगे।

वही एक अन्य प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन लोगों को भी प्यार से समझाएंगे। देखो इन सभी जगहों के लिए एक बात नहीं बोली जा सकती। कहीं-कहीं समझदार लोग होते हैं, कहीं-कहीं समझदार लोग नहीं होते हैं। जहां जैसे हालात है वहां उसी तरह से लोगों को समझाने का प्रयास करें। हम किसी भी तरह देश में शांति नहीं होने देंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज अपने 75वें जन्मदिन के अवसर पर 4 फरवरी से 11 फरवरी के बीच कई धार्मिक स्थलों पर समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में वह पुणे के आलंदी पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया था। इस समारोहों में RSS प्रमुख मोहन भागवत तथा श्री श्री रविशंकर समेत अन्य लोग ने भी हिस्से लिया।

बता दें कि 500 वर्षों के पश्चात् सर्वोच्च न्यायालय के ऐतिसाहिक फैसले के पश्चात् राम मंदिर का निर्माण हुआ है। 22 जनवरी, 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है, किन्तु अभी मंदिर के निर्माण काम चल रहा है तथा इस दिसंबर तक निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। इसके तिरिक्त ज्ञानवापी एवं मथुरा श्री कृष्ण जन्मस्थान का मामला कोर्ट में लंबित है। 

BJP में शामिल होने की ख़बरों पर आई शारदा सोलंकी की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

सावधान ! मर चुके लोगों का आधार-पैन चुराकर अपना बना रहे अवैध रोहिंग्या, मार रहे भारतीयों का हक

भारत की लडख़ड़ाती पारी को शुभमन गिल ने संभाला, इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शानदार शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -