हमारी सरकार बनी तो हर ग्रेजुएट को 3000 देंगे, SC-ST आरक्षण भी बढ़ाएंगे- कर्नाटक में राहुल गांधी का ऐलान
हमारी सरकार बनी तो हर ग्रेजुएट को 3000 देंगे, SC-ST आरक्षण भी बढ़ाएंगे- कर्नाटक में राहुल गांधी का ऐलान
Share:

बैंगलोर: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने आज सोमवार (20 मार्च) को कर्नाटक के बेलगावी में युवा क्रांति समागम पर कहा कि, कर्नाटक सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है, कुछ भी करवाना हो तो 40 फीसद कमिशन देना पड़ता है। ये देश किसी एक का नहीं है, अडाणी का नहीं है। यह देश गरीबों और किसानों का है। राहुल गांधी ने कहा कि, सरकार आने पर SC रिजर्वेशन को 15 से बढ़ाकर 17 प्रतिशत कर दिया जाएगा। इसके साथ ही ST रिजर्वेशन को 3 प्रतिशत से बढ़ाकर 7 प्रतिशत कर देंगे और तीन साल तक प्रत्येक ग्रेजुएट को 3 हजार रुपए प्रति माह देंगे।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, मैं जब भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यहां से निकल रहा था, तो मुझे बताया गया कि कर्नाटक की सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है। इस राज्य में युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता, चाहे कोई भी डिग्री ले लो, कर्नाटक की सरकार राज्य में युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, यहां कोई काम कमीशन के बगैर नहीं होता। 

राहुल गांधी ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, सरकार के 40 फीसद कमीशन लेने की शिकायत कॉन्ट्रेक्टर एसोसिएशन और स्कूल मैनेजमेंट ने प्रधानमंत्री को चिट्‌ठी लिखकर की थी, मगर प्रधानमंत्री ने उनकी चिट्‌ठी का कोई उत्तर तक नहीं दिया। यहां विधायक का बेटा भ्रष्टाचार में पकड़ा जाता है, मगर सरकार उसकी रक्षा कर लेती है। भ्रष्टाचार का पूरा का पूरा फायदा 2-3 लोगों को दिया जाता है।

'19 नए जिले बनाए, लेकिन भिवाड़ी को छोड़ दिया..', अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक

अखिलेश यादव का दावा- 2024 में यूपी की सभी 80 लोकसभा सीट जीतेंगे ! 2019 में मिली थी महज 5 सीट

ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों पर एक्शन शुरू, पोस्टर जारी, पीएम मोदी ने PM अल्बानी के सामने उठाया था मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -