'अगर मैं भारतीय नागरिक होती तो..', सीएम नितीश कुमार की 'गन्दी बात' पर अमेरिकी सिंगर भी भड़कीं
'अगर मैं भारतीय नागरिक होती तो..', सीएम नितीश कुमार की 'गन्दी बात' पर अमेरिकी सिंगर भी भड़कीं
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस समय अपनी अपमानजनक टिप्पणी के लिए कड़ी आलोचना का सामना कर रहे हैं। इस बीच अमेरिकी गायिका और अफ्रीकी-अमेरिकी अभिनेत्री मैरी मिलबेन ने उनके इस्तीफे की मांग की और कहा कि अगर वह भारत की नागरिक होती, तो वह पूर्वी राज्य में चली जातीं और मुख्यमंत्री पद के लिए (नितीश के खिलाफ) चुनाव लड़तीं। 

अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, मिलबेन ने कहा कि अब समय आ गया है कि एक "साहसी महिला" को आगे आकर बिहार मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, "आज, भारत को बिहार में एक निर्णायक क्षण का सामना करना पड़ रहा है, जहां महिलाओं के मूल्य को चुनौती दी जा रही है। और मेरा मानना ​​है कि इस चुनौती का केवल एक ही उत्तर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की टिप्पणियों के बाद, मेरा मानना ​​है कि एक साहसी महिला को आगे आने की जरूरत है और बिहार के मुख्यमंत्री के लिए चुनाव लड़ने के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने की जरुरत है। अगर मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार चली जाती और मुख्यमंत्री के लिए चुनाव लड़ती।'' बता दें कि, मैरी हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के पैर छूकर सुर्ख़ियों में आई थीं, उन्होंने पीएम मोदी के सिद्धांतों-मूल्यों कि जमकर तारीफ की थी। अब वे नितीश कुमार की अपमानजनक टिप्पणी पर भड़की हुईं हैं। 

अमेरिकी सिंगर ने आगे कहा कि, धर्मग्रंथों में, रानी एस्तेर को अपने यहूदी लोगों को बचाने के लिए साहसपूर्वक अपने पति, राजा से बात करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। उनके चचेरे भाई मोर्दकै ने उनसे रानी के रूप में अपनी भूमिका को पहचानने और यह समझने का आग्रह किया कि यह उनके लोगों की मदद करने का एक महत्वपूर्ण क्षण था। मोर्दकै ने एस्तेर से कहा था कि, "शायद तुम ऐसे ही समय के लिए रानी बनी हो।" इसी तरह, अब समय आ गया है कि नीतीश कुमार पद छोड़ें और कोई और महिला आगे आकर बिहार में नेतृत्व करे।''

अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म जवान का जिक्र करते हुए, जिसमें वह लोगों से वोट देने और बदलाव लाने के लिए कहते नजर आए थे, गायिका-अभिनेत्री ने कहा कि, "आप बिहार के लोगों, भारत के लोगों, एक महिला में परिवर्तन के लिए वोट देने की शक्ति है।" उन्होंने कहा कि भाजपा को "बिहार में नेतृत्व करने के लिए एक महिला को सशक्त बनाना चाहिए"। उन्होंने जोर देकर कहा कि, "यह महिला सशक्तीकरण और विकास की सच्ची भावना होगी। बिहार, जैसा शाहरुख ने जवान में कहा था, वोट करो और बदलाव लाओ, वैसा करो।"

बता दें कि, मंगलवार को उस समय विवाद खड़ा हो गया जब नीतीश कुमार ने अपमानजनक तरीके से जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की शिक्षा की भूमिका के बारे में लगभग ग्राफिक विस्तार से बात की, जिससे बिहार विधानसभा में भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालाँकि, नितीश कुमार ने आज सदन में अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी और दावा किया कि उनकी गलत व्याख्या की गई और वह शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं। जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए महिलाओं की शिक्षा की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए और बिहार की प्रजनन दर 4.2 से गिरकर 2.9 प्रतिशत हो गई है, नीतीश कुमार ने बेहद अश्लील टिप्पणी की।

वीडियो में मिलिबेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि वह एक ऐसे नेता हैं जो महिलाओं को सशक्त बनाने में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों और दुनिया की वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए सर्वश्रेष्ठ नेता हैं, उन्होंने कहा कि वह भारत से प्यार करती हैं। उन्होंने कहा कि, 'बहुत से लोग पूछते हैं कि मैं पीएम मोदी का समर्थन क्यों करता हूं और भारत के मामलों पर इतनी बारीकी से नजर क्यों रखता हूं। जवाब सरल है। मुझे भारत से प्यार है। और मेरा मानना है कि पीएम मोदी भारत और भारतीय नागरिकों की प्रगति के लिए सबसे अच्छे नेता हैं। वह अमेरिका -भारत संबंध और दुनिया की वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए सबसे अच्छे नेता हैं।। प्रधानमंत्री महिलाओं के लिए खड़े हैं।'

मिलिबेन ने रेखांकित किया कि 2024 का चुनावी मौसम अमेरिका और भारत दोनों में शुरू हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि, "चुनाव का मौसम बदलाव का अवसर प्रदान करता है, पुरानी नीतियों और गैर-प्रगतिशील लोगों को खत्म करने के लिए उन आवाजों और मूल्यों को लाया जाता है जो प्रेरित करते हैं और वास्तव में सभी नागरिकों के विश्वासों के साथ संरेखित होते हैं और जो एक राष्ट्र के सामूहिक भविष्य के लिए सबसे अच्छा है।"  

महुआ मोइत्रा की 'सांसदी' पर लटकी तलवार ! आचार समिति की रिपोर्ट में कई हैरान करने वाले खुलासे

'नीतीश जी आजकल गंदी फिल्में देखकर सो रहे हैं...', महिलाओं को लेकर विवादित बयान पर बोले मनोज तिवारी

अरुणाचल प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव में भाजपा की जबरदस्त जीत, 54 सीटों में से 39 पर खिला कमल, कांग्रेस को मिली 5

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -