अभी गुजरात में चुनाव हुए तो बीजेपी को मिलेगी केवल 60-65 सीटें
अभी गुजरात में चुनाव हुए तो बीजेपी को मिलेगी केवल 60-65 सीटें
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में बनते-बिगड़ते हालातों के बीच हुए सर्वे के अनुसार, यदि गुजरात में वर्तमान में चुनाव होते है, तो बीजेपी को केवल 60 सीटें ही नसीब होंगी। यह कहना है राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ द्वारा कराए गए सर्वे का। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दिल के करीब माने जाने वाले गुजरात में अगर अभी चुनाव हुआ तो पार्टी को 182 में से केवल 60-65 सीट ही मिलेंगे।

यह सर्वे संघ और बीजेपी ने दलित आंदोलन के बाद करवाया। सर्वे के लिए संघ प्रचारकों ने लोगों से फीडबैक लिया। सर्वे में यह भी सामने आया है कि ऊना की घटना के बाद दलितों ने बीजेपी से दूरी बना ली है। खबर है कि इसी सर्वे के आधार पर आनंदी बेन पटेल ने इस्तीफा दिया। अहमदाबाद मिरर में प्रकाशित खबरों के अनुसार, पार्टी को यह नुकसान पाटीदार आंदोलन और दलित आंदोलन के कारण हुआ है।

इन आईईंदोलनों से बीजेपी को इतना नुकसान हुआ है कि 2017 में होने वाले चुनाव में बीजेपी का 18 सीटों पर भारी मतातंर से हारना तय माना जा रहा है। खबरों के अनुसार, सर्वे यह भी कहता है कि राज्य के आदिवासी भी अब सरकारी नौकरियों और भूमि आवंटन की प्रक्रिया में हिस्सेदारी की मांग लेकर आंदोलन कर सकते हैं। लेकिन आरएसएस ने ऐसे किसी भी सर्वे की बात से इनकार किया है और कहा है कि बीजेपी खुद ऐसे सर्वे करवा सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -