CBSE के बाद ICSE ने भी रद्द की एग्जाम, नहीं होगी 10वीं, 12वीं की परीक्षा
CBSE के बाद ICSE ने भी रद्द की एग्जाम, नहीं होगी 10वीं, 12वीं की परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस महामारी के बीच CBSE बोर्ड ने बचे हुए सब्‍जेक्‍ट्स की बोर्ड परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं। लाखों छात्र इस वक़्त बोर्ड द्वारा जारी किसी भी जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे थे। केवल CBSE बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं ही नहीं, JEE Main, NEET 2020 परीक्षा की डेट भी निरस्त हैं। छात्रों ने केन्‍द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने के लिए आग्रह किया था।

इसके लिए छात्रों ने ट्विटर का सहारा लिया था। वहीं CBSE के इस फैसले के बाद, इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) ने भी कहा कि वह इस वर्ष की बोर्ड परीक्षा कैंसिल कर देगा। CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेट पर निर्णय होने के बाद अब ICSE, ISC परीक्षाओं की डेट पर भी सूचना जारी की जाएगी। बोर्ड ने इस संबंध में कई मीटिंग्स की जिसके बाद आज बोर्ड अपना फैसला देश की सर्वोच्च न्यायालय के सामने रखा है।

आपको बता दें कि आगामी सभी परीक्षाओं की तारीख पर आज ही फैसला ले लिया जाएगा। इन परीक्षाओं से संबंधित छात्रों को सुझाव है कि वे किसी भी ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें। आपको बता दें कि तुषार मेहता ने शीर्ष अदालत को सूचित किया कि, सीबीएसई ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा भी निरस्त कर दी है।

एयरलाइन सेक्टर पर कोरोना की मार, यह दिग्गज कंपनी 6000 लोगों को करेगी बाहर

4 साल में पहली बार Indian Oil को हुआ घाटा, मार्च तिमाही में भारी नुकसान

सोने के दाम में आई गिरावट, जानें नया प्राइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -