CTET Exam 2020 : जानिए कब आएगी परीक्षा की नई तारीख, छात्रों को बेसब्री से इन्तजार
CTET Exam 2020 : जानिए कब आएगी परीक्षा की नई तारीख, छात्रों को बेसब्री से इन्तजार
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पहले CTET परीक्षा को स्थगित कर दिया था। सभी छात्र इस बात से वाक़िफ़ होंगे कि बोर्ड द्वारा 25 जून को इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया था। साथ ही यह भी बताया गया था कि यह फैसला तब तक मान्य रहेगा जब तक कि महामारी की स्थिति बेहतर नहीं हो जाती। उससे पहले छात्र परीक्षा को लेकर चिंता में थे और वे CTET परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने का इंतज़ार कर रहे थे, हालांकि बाद में बोर्ड द्वारा छात्रों के स्वास्थ को देखते हुए यह फैसला लिया गया। 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह परीक्षा 5 जुलाई को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब एक बार फिर से छात्रों को नई तारीख का इंतज़ार है। परीक्षा के रद्द होने के चलते जहां कई छात्रों के बीच खुशी की लहर दौड़ी थी, तो वहीं कई छात्र इस दौरान मायूस भी हुए थे। इन सबके बीच सभी छात्रों को एक बार फिर से परीक्षा के आयोजन की पूरी उम्मीद है। 

परीक्षा संबंधित जानकारी यूनियन एचआरडी, रमेश पोखरियाल द्वारा ट्वीट के माध्यम से दी गई थी। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया था  कि “वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, 5 जुलाई, 2020 को आयोजित होने वाली CTET परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि अब जल्द ही परीक्षा से जुड़ी नई तारीख का एलान हो सकता है। 

 

 

CBSE द्वारा सिलेबस हटाने पर बोले HRD मंत्री पोखरियाल, कहा- झूठा बखेड़ा खड़ा कर रहे लोग

RBSE 12th Science Result 2020 : घोषित हुआ परिणाम, इस वेबसाइट से चेक करें छात्र

प्रशासनिक सहायक के पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है आयु सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -