यदि कम हुई नेचुरल गैस की प्राइस तो इन चीजों पर पड़ेगा प्रभाव
यदि कम हुई नेचुरल गैस की प्राइस तो इन चीजों पर पड़ेगा प्रभाव
Share:

नई दिल्ली: रेटिंग एजेंसी ICRA के अनुसार, 2021-22 की पहली छमाही के लिए USD1.79 प्रति यूनिट की दर से अधिसूचित घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमत, संशोधित रंगराजन फॉर्मूला की संस्था के बाद सबसे कम, घरेलू तेल और गैस उत्पादकों के लिए प्रतिकूल है। और उनके वित्तीय प्रदर्शन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करेगा। रेटिंग एजेंसी आईसीआरए ने कहा कि कम प्राकृतिक गैस की कीमतों ने अपस्ट्रीम उत्पादकों के राजस्व, लाभप्रदता और नकदी की कमाई पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। 

यह भी उद्धृत किया गया है कि कम कीमत घरेलू उत्पादकों के लिए प्रतिकूल हो सकती है, यह गैस उपभोक्ताओं को लाभ देगा, यह कहते हुए कि उपभोक्ताओं को लंबे समय तक आपूर्ति जारी रहने की उम्मीद से लाभ होगा। एक आईसीआरए नोट के अनुसार, गैस की कम कीमतों पर, गैस उत्पादन भारतीय क्षेत्र के उत्पादकों के लिए अधिकांश क्षेत्रों के लिए घाटे का सौदा है जो तेल क्षेत्र सेवाओं या उपकरणों की लागत में कुछ गिरावट के बावजूद बना रहता है। हालाँकि, 'भारतीय रुपया (INR) USD के विरुद्ध मूल्यह्रास' गैस उत्पादकों की वास्तविकताओं में सहायता करेगा लेकिन केवल एक हद तक। 

सब्यसाची मजदरदार ने कहा- "आगे बढ़ते हुए, आपूर्ति की चमक घरेलू गैस की कीमतों को कम करके मध्यम अवधि के लिए बनाए रखने की उम्मीद है, जिससे ओएनजीसी और आरआईएल-बीपी जैसे घरेलू गैस उत्पादकों में भी काफी कमी आई है।" उपाध्यक्ष और समूह प्रमुख, कॉर्पोरेट सेक्टर रेटिंग, आईसीआरए। इसके अलावा, गहरे पानी, अति-गहरे पानी, उच्च तापमान और उच्च दबाव वाले क्षेत्रों से उत्पादित गैस के लिए मूल्य की सीमा भी अप्रैल और सितंबर 2021 के बीच की अवधि के लिए USD3.62 प्रति यूनिट की घोषणा की गई है, जो कीमत की तुलना में 10.8 प्रतिशत कम है। अक्टूबर 2020 और मार्च 2021 के बीच की अवधि के लिए प्रति यूनिट USD4.06 की छत। इससे इस तरह की परियोजनाओं के विकास में कमी आएगी।

दिल्ली, हैदराबाद में यात्रियों के लिए इंडिगो की डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सेवा हुई शुरू

रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने फ्यूचर डील के लिए बढ़ाई समय सीमा

आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल ने की ब्रिटानिया के अतिरिक्त निदेशक की नियुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -