ICICI प्रूडेंशियल एएमसी ने लॉन्च किया FoF, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने खोले 2 इंडेक्स फंड
ICICI प्रूडेंशियल एएमसी ने लॉन्च किया FoF, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने खोले 2 इंडेक्स फंड
Share:

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने निफ्टी लो वॉल्यूम 30 ईटीएफ एफएफ को लॉन्च किया है। एनएफओ 23 मार्च को खुलता है और 6 अप्रैल को बंद हो जाता है। इस फंड का उद्देश्य रिटर्न प्रदान करना है जो अपने बेंचमार्क, निफ्टी 100 कम अस्थिरता 30 सूचकांक के अनुरूप है। निफ्टी 100 में सबसे कम अस्थिर शेयरों को ट्रैक करके, यह योजना अस्थिरता के निचले स्तर के साथ धन सृजन के अवसर प्रदान करती है। ऐतिहासिक रूप से, सूचकांक पिछले पांच वर्षों में 12-16 प्रतिशत सीएजीआर का रिटर्न प्रदान किया गया है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एएमसी के प्रबंध निदेशक निमेश शाह ने कहा कि निवेशकों को एक कारक आधारित स्मार्ट बीटा एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) तक पहुंच मिलती है जो नकारात्मक जोखिम को सीमित करता है और सभी क्षेत्रों में सबसे कम अस्थिर ब्लू-चिप कंपनियों के लिए जोखिम हासिल करता है। सूचकांक में शेयरों के वजन एक साल से अधिक अस्थिरता पर आधारित हैं, और व्यक्तिगत शेयरों का वजन 3 प्रतिशत पर छाया हुआ है। इंडेक्स के टॉप तीन सेक्टर सॉफ्टवेयर, पर्सनल केयर और सीमेंट हैं। सूचकांक को तिमाही आधार पर पुनर्संतुलित किया जाता है।

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने दो नए इंडेक्स फंड्स-निफ्टी मिडकैप 150 इंडेक्स फंड और निफ्टी स्मॉलकैप 50 इंडेक्स फंड लॉन्च किए हैं। इन योजनाओं में निफ्टी मिडकैप 150 टीआरआई और निफ्टी स्मॉलकैप 50 टीआरआई को क्रमशः ट्रैक करेगा। नया फंड 26 मार्च को बंद हो जाता है, और न्यूनतम निवेश ₹500 है। आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी के प्रबंध निदेशक ए बालासुब्रमण्यन ने कहा कि आर्थिक सुधार की अवधि में बाजार अधिक व्यापक हो जाता है, जिससे यह मध्य और छोटे कैप्स को मात देने के लिए अनुकूल अवधि बन जाता है।

हालांकि मैक्रो-इकोनॉमिक फैक्टर्स लागू होने लगते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि नीतियों के जरिए मैन्युफैक्चरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रोथ के लिए सरकार का पुनर्जीवित धक्का मिड और स्मॉल कैप कंपनियों के लिए अच्छा करने के मामले को और मजबूत कर रहा है। उन्होंने कहा कि उच्च वृद्धि वाले मिडकैप और स्मॉलकैप सेगमेंट में आवंटन की मांग करने वाले निवेशकों के लिए इंडेक्स फंड कम लागत के लाभ के साथ कम जोखिम वाला विकल्प प्रदान कर सकते हैं।

डीएफसी, यूएसएआईडी ने की यूएसडी 41 एम ऋण गारंटी कार्यक्रम की घोषणा

ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार

राज्यसभा में संशोधन विधेयक पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -