ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार
ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार
Share:

नई दिल्ली: भारत के प्रमुख बहु-व्यवसाय भारतीय उद्यमों, आईटीसी लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया है कि कंपनी के संभावित डिमर्जर के संबंध में खबर "प्रकृति में सट्टा" है। हम सलाह देते हैं कि संदर्भ के तहत समाचार आइटम प्रकृति में सट्टा है, आईटीसी ने एक टीवी चैनल में समाचार आइटम के संदर्भ में फाइलिंग में कहा। विकास के कारण, आईटीसी लिमिटेड के शेयरों ने मध्य सत्र के दौरान एनएसई पर 3 प्रतिशत से अधिक 17.15 रुपये प्रति शेयर का कारोबार किया। 

आईटीसी ने कहा, हम आपका ध्यान आकर्षित करते हैं कि जब कंपनी के मामलों के संबंध में कोई भौतिक विकास होता है, तो स्टॉक एक्सचेंजों को सलाह दी जाती है, सेबी के विनियमन 30 के अनुसार (सूचीकरण और प्रकटीकरण आवश्यकताएँ) विनियम, 2015 के साथ पढ़ें कंपनी की नीति स्टॉक एक्सचेंजों के प्रकटीकरण के लिए घटनाओं और सूचनाओं की भौतिकता के निर्धारण के लिए है। रिपोर्टों के अनुसार, ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ एक डिमर्जर योजना तैयार कर रहा है। 

ITC Demerger के बाद, रिपोर्ट के अनुसार होटल, FMCG और इन्फोटेक जैसी तीन कंपनियों के रूप में उभरेगा। आईटीसी की बोर्ड मीटिंग अप्रैल में होगी जहां प्रबंधन डिमर्जर पर चर्चा करेगा। यह एक दीर्घकालिक प्रक्रिया है और कंपनी लंबे समय से इस पर काम कर रही है और अब ऐसा लगता है कि यह ध्वस्त होने के अंतिम चरण में है, रिपोर्ट में कहा गया है। निवेश बैंकरों ने डिमर्जर पर काम करना भी शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पेपर, कपड़ा, सिगरेट और अन्य एफएमसीजी कंपनियां एक फ्लैगशिप कंपनी और अन्य दो व्यवसाय, होटल और इन्फोटेक होंगे।

राज्यसभा में संशोधन विधेयक पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Cadbury India के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, 241 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

देसी Koo app में 'चीनी कंपनी' का निवेश, सरकार को लोकसभा में देनी पड़ी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -