ICICI 'iMobile Pay: 10 लाख अन्य बैंक ग्राहक कर रहे है ICICI के बैंकिंग ऐप का उपयोग

Mar 04 2021 05:44 PM
ICICI 'iMobile Pay: 10 लाख अन्य बैंक ग्राहक कर रहे है ICICI के बैंकिंग ऐप का उपयोग

नई दिल्ली: ICICI बैंक ने गुरुवार को घोषणा की कि अन्य बैंकों के 10 लाख से ज्यादा ग्राहकों ने इसके अपग्रेडेड ऐप 'iMac Tax' का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। बैंक ने तीन महीने में एक शेड में यह उपलब्धि हासिल की है, क्योंकि यह 'आईमोबाइल पे' का उपयोग करने के लिए खुला है, जिसमें वे भी शामिल हैं जो इसके ग्राहक नहीं हैं। तीन महीने पहले, हमने ऐप को बदल दिया, जिसे 'iMobile' में 'iMobile पे' कहा गया था। इस उद्यम का उद्देश्य किसी भी बैंक के ग्राहकों को हमारे ऐप के माध्यम से सहज भुगतान और डिजिटल बैंकिंग सेवाओं का लाभ प्रदान करना था। 

बिजिथ भास्कर, हेड- डिजिटल चैनल एंड पार्टनरशिप, आईसीआईसीआई बैंक ने एक बयान में कहा, एनपीसीआई के इंटरऑपरेबल इन्फ्रास्ट्रक्चर का लाभ उठाकर संभव है। आईमोबाइल पे' का उपयोग शुरू करने के लिए, किसी भी बैंक के ग्राहक अपने बैंक खाते को ऐप से लिंक कर सकते हैं, एक UPI ID जनरेट कर सकते हैं और किसी भी UPI ID या व्यापारियों को भुगतान करना शुरू कर सकते हैं, बिलों का भुगतान कर सकते हैं, ऑनलाइन रिचार्ज कर सकते हैं और किसी भी बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, भुगतान कर सकते हैं ऐप और डिजिटल वॉलेट। 

इसके अलावा, वे एक बचत खाता खोल सकते हैं, आईसीआईसीआई बैंक की अन्य बैंकिंग सेवाओं के बीच होम लोन या क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। 'आईमोबाइल पे' ने देश भर के बैंक खाताधारकों के बीच रुचि पैदा की है। जबकि इसने मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे बड़े महानगरों से अच्छा ट्रैक्शन दर्ज किया है, पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, पटना, इंदौर, लुधियाना, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, आगरा, कोच्चि और चंडीगढ़ जैसे अन्य बड़े शहरों ने भी योगदान दिया है। उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि के लिए काफी है।

महिलाओं के नेतृत्व वाले व्यवसाय में भारत वैश्विक औसत से है आगे

रिलायंस पावर बांग्लादेश में शुरू करेगी गैस से चलने वाली परियोजना

लेक्सस इंडिया ने 2.15 करोड़ रुपये में लॉन्च किया लिमिटेड-एडिशन एलसी 500h