रिलायंस पावर बांग्लादेश में शुरू करेगी गैस से चलने वाली परियोजना
रिलायंस पावर बांग्लादेश में शुरू करेगी गैस से चलने वाली परियोजना
Share:

रिलायंस पावर लिमिटेड और जेआरए कंपनी इंक अपनी संयुक्त उद्यम परियोजना कंपनी के माध्यम से बांग्लादेश में गैस से चलने वाली एक नई बिजली उत्पादन परियोजना विकसित कर रहे हैं। परियोजना कंपनी ने उधारदाताओं के एक समूह के साथ परियोजना के लिए वित्तीय बंदी हासिल की है जिसमें जापान बैंक फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड एशियन डेवलपमेंट बैंक शामिल है और ऋण समझौतों के तहत ड्राडाउन का लाभ उठाने के लिए सभी आवश्यक शर्तों को संतुष्ट किया गया है।

यह परियोजना ढाका से लगभग 40 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में स्थित मेघनाघाट, नारायणगंज में 745 मेगावाट प्राकृतिक गैस संयुक्त-चक्र विद्युत परियोजना का निर्माण, स्वयं और संचालन करने के लिए है। रिलायंस पावर की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी समलकोट पावर लिमिटेड को अमेरिका के निर्यात-आयात बैंक से इस परियोजना के लिए ईपीसी ठेकेदार सैमसंग सी एंड टी कॉरपोरेशन को उपकरणों का एक मॉड्यूल बेचने की मंजूरी 1540 करोड़ रुपये में मिली है।

आगे बढ़ने के लिए नोटिस परियोजना कंपनी द्वारा सैमसंग सी एंड टी को जारी किया गया है, जिसने उपकरणों की आपूर्ति के लिए समलकोट पावर को आगे बढ़ने का नोटिस जारी किया है। समलकोट पावर बांग्लादेश में चरण 1 परियोजना के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित मूल उपकरण निर्माताओं से खरीदे गए विश्व स्तरीय उपकरणों के एक मॉड्यूल की आपूर्ति करेगा। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए रिलायंस पावर लिमिटेड के शेयर एनएसई पर अपने पिछले समापन से 4.65 प्रतिशत अधिक है।

जानिए कौन थी क्लारा जेटकिन? जिसके कारण मनाया जाने लगा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

केरल चुनाव में भाजपा के सीएम फेस होंगे 'मेट्रो मैन' श्रीधरन, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021: इन 6 तरीकों से भारतीय महिलाऐं बचा सकती है टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -