ICICI बैंक दे रहा घर खरीदने का सुनहरा मौक़ा, 10 सालों में सबसे सस्ता हो गया रेट

नई दिल्ली: यदि आप मकान खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो इससे सुनहरा मौका आपको शायद ही फिर मिले. दरअसल,  ICICI बैंक ने अपने होम लोन रेट में कटौती कर उसे 10 वर्षों के निचले स्तर पर ला दिया है. इसके पहले SBI, कोटक जैसे कई और बैंक भी होम लोन पर ब्याज दर घटा चुके हैं. ICICI बैंक ने शुक्रवार को अपने होम लोन पर ब्याज दर में कटौती करते हुए इसे 6.70 फीसदी तक ला दिया है. यह बैंक का विगत दस वर्षों का सबसे सस्ता होम लोन रेट है. यह लोन रेट 5 मार्च यानी आज से ही लागू हो गया है.

ICICI बैंक का कहना है कि 75 लाख रुपये तक के होम लोन वाले कस्टमर्स को इस किफायती दर का फायदा मिलेगा. 75 लाख रुपये से अधिक के लोन के लिए बैंक ने 6.75 फीसदी की ब्याज दर तय की है. यह किफायत दर फिलहाल 31 मार्च तक के लिए ही है. उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नीतिगत दरों को काफी घटा दिया है. इसके चलते बैंकों के लिए ब्याज दरों में कटौती करना आसान हो गया है. RBI द्वारा तय रेपो दर फिलहाल 4 फीसदी है. यह वह दर होती है जिस पर बैंकों को RBI से लोन मिलता है. यानी बैंकों को रिजर्व बैंक से बेहद सस्ता कर्ज मिल रहा है. इसलिए वे इसका फायदा ग्राहकों तक पहुंचा रहे हैं. 

इसके पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी होम लोन पर ब्याज दर में कमी की है. SBI ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में लगभग 0.1 फीसदी तक छूट देने का ऐलान किया है. इससे SBI का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है. 

मिड नून मार्केट पल्स जानिए क्या है सेंसेक्स का हाल

ICICI 'iMobile Pay: 10 लाख अन्य बैंक ग्राहक कर रहे है ICICI के बैंकिंग ऐप का उपयोग

महिलाओं के नेतृत्व वाले व्यवसाय में भारत वैश्विक औसत से है आगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -