मिड नून मार्केट पल्स जानिए क्या है सेंसेक्स का हाल
मिड नून मार्केट पल्स जानिए क्या है सेंसेक्स का हाल
Share:

प्रमुख बेंचमार्क भारतीय इक्विटी बाजार शुक्रवार को एक नकारात्मक नोट पर कारोबार कर रहा है, जिसमें बीएसई सेंसेक्स 415 अंक की गिरावट के साथ सबसे कम है। दोपहर करीब 12 बजे, सेंसेक्स अपने 50,846.08 के पिछले बंद स्तर से 50115 कम 231 अंक पर कारोबार कर रहा था। यह 50,517.36 पर खुला और 50,547.00 का इंट्रा डे हाई और 50,311.47 अंक का निचला स्तर छू गया। 

इसके विपरीत नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 15000 अंक पर कारोबार कर रहा था, जो अपने पिछले करीबी से 75 अंक कम था। तेल और गैस और ऊर्जा शेयरों में खरीदारी के दौरान बैंकिंग, वित्त और धातु शेयरों में बिकवाली का दबाव देखा गया। सेंसेक्स पर सबसे ज्यादा बढ़त ओएनजीसी, एनटीपीसी और मारुति सुजुकी इंडिया को हुई जबकि इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रमुख हारे। गेल इंडिया, ONGC, HERO MOTOCO, MARUTI और TITAN मध्य सत्र में प्रमुख लाभ प्राप्त करने वालों में से थे, जबकि INDUS INDBK, WIPRO, भारतीय स्टेट बैंक, UPL और TATA MOTORS प्रमुख हारने वाले थे। मल्टीकमोडिटी एक्सचेंज में सोना दक्षिण की ओर रु. 44363 प्रति 10 ग्राम। इसके अलावा, चांदी की कीमत 0.56% घटकर रु. 65,500 प्रति किलो पर पहुंच गया है। 

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, गुरुवार को जेरोम पॉवेल के बाद सोना 9 महीने के निचले स्तर पर फिसल गया और क्रेडिट ढीला बनाए रखने के लिए दोहराया गया और यह भी कहा कि हालांकि अमेरिकी खजाने की पैदावार में वृद्धि काफी थी, यह कुछ अव्यवस्थित कदम नहीं था।

नाबालिग बेटे के सामने हैवानों ने माँ के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता की हालत नाजुक

दूल्हे की शक्ल देखकर मंडप से ही भाग खड़ी हुई दुल्हन, खाली हाथ लौटी बारात

सुशांत केस: 1200 पन्नों में गुनाहों का जिक्र, रिया समेत 33 लोग आरोपी, NCB ने दाखिल की चार्जशीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -