ICC बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में फिर कायम हुआ मिताली का 'राज', गेंदबाज़ी में एलिस पेरी से सिर सजा ताज

नई दिल्ली: ICC ने मंगलवार को वीमेन क्रिकेटर्स की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें भारतीय कप्तान मिताली राज एक बार फिर से शीर्ष पर पहुंच गई हैं। वह एक स्थान ऊपर चढ़कर बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई हैं। नई रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ियों को लाभ हुआ है। बल्लेबाजों में टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को भी एक पायदान का लाभ हुआ है और वह अब सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं।

टॉप 10 खिलाड़ियों की बात करें, तो मिताली 762 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर, तो वहीं लिजली ली दूसरे पायदान पर खिसक गई हैं। इनके अलावा तीसरे नंबर पर एलिसा हिली, चौथे पर टैमी बाउमेंट और पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान एमी सैथेर्वेट काबिज हो गई हैं। वहीं यदि महिला गेंदबाजों की बात करें, तो भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने कैरेबियाई गेंदबाज स्टेफनी टेलर का स्थान लिया है। टेलर अब एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गई हैं। वहीं इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर एलिसी पेरी टॉप पर हैं।

 

आपको बता दें कि टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में शानदार अर्धशतक जड़ा था, यह उनका लगातार पांचवां अर्धशतक था। इस दौरान उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 20000 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया है।

एथलीट से एक्टर बने 'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा, Video ने इंटरनेट पर लगाई आग

Video: KKR से बुरी तरह हारी RCB, फिर भी कोहली की जमकर हो रही तारीफ, जानिए क्यों

IPL 2021: गेल करेंगे कमाल या लुइस मचाएंगे धमाल ? पंजाब किंग्स और राजस्थान में आज घमासान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -