ICC टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में शीर्ष पर कायम विराट कोहली, गेंदबाज़ी में बुमराह फिसले
ICC टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में शीर्ष पर कायम विराट कोहली, गेंदबाज़ी में बुमराह फिसले
Share:

दुबई: भारतीय टीम के कप्तान कप्तान विराट कोहली सोमवार को जारी हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. विराट 928 अंक लेकर दूसरे पायदान पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे हैं. स्मिथ ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पर्थ में खेले गए पहले दिन-रात्रि टेस्ट में 43 और 16 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 296 रन से जीता था.
 
भारतीय टीम के ही बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 791 और अजिंक्य रहाणे 759 अंक के साथ चौथे और छठे पायदान पर बने हुए हैं. युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी रैंकिंग में आगे आए हैं. लाबुशेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में 143 और 50 रन की बेहतरीन पारियां खेलीं थीं. इससे लाबुशेन तीन पायदान के सुधार के साथ 5वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं श्रीलंका के खिलाफ पहले घरेलू टेस्ट में नाबाद 102 रन की पारी खेलने वाले पाकिस्तान के बाबर आजम पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं. बाबर टेस्ट रैंकिंग में 13वें से नौवें पायदान पर पहुंच गया. इसके साथ ही डेब्यू टेस्ट और एकदिवसीय प्रारुपों में शतक लगाने वाले आबिद अली को भी फायदा हुआ है.

दूसरी तरफ गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह छठें नंबर पर फिसल गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस नंबर एक पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट में सात विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के नील वेगनर करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 834 अंक के साथ एक बार फिर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

जामिया ने देश को दिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी, कई खेलों में गाड़े झंडे

I-Leauge: इस खिलाड़ी के गोल से मिनर्बा पंजाब की जीत, इंडियन एरोज को दी करारी मात

जल्द खेल महासंघों के अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे बत्रा, ओलंपिक की रणनीति पर होंगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -